Sports

कोलकाता : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के लीग मैच को ‘फाइनल की ड्रेस रिहर्सल' करार देने से इनकार करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने शनिवार को कहा कि वह इतने आगे की नहीं सोच रहे और अहमदाबाद में फाइनल से पहले भी टीम को 3 मैच खेलने हैं। लीग चरण में अपराजेय भारतीय टीम (Team India) ने अभी तक सभी 7 मैच जीते हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका 7 में से 6 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। मौजूदा फॉर्म के आधार पर दोनों को अहमदाबाद में 19 नवंबर को होने वाले फाइनल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

IND vs SA, Dress Rehearsal, Rahul Dravid, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, Team india, ड्रेस रिहर्सल, राहुल द्रविड़, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


द्रविड़ ने मैच से पहले कहा कि हमारी टीम ने 7 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब सामना ऐसी टीम से है जो बहुत अच्छा खेल रही है। लोग क्या कह रहे हैं हम उसको लेकर चिंतित नहीं है। हम अगले मैच पर फोकस रखते हैं और यह एक लीग मैच ही है। अहमदाबाद में फाइनल के बारे में अभी नहीं सोच रहे क्योंकि वहां तक पहुंचने से पहले 3 मैच खेलने हैं। हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बाहर होने पर उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को चुने जाने के बारे में पूछने पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि हार्दिक ने विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 2 मैच नहीं खेले थे। हम 3 तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ खेल रहे थे।

 


रिजर्व में स्पिन, बल्लेबाजी, गेंदबाजी हरफनमौला के विकल्प थे और हमें पता था कि किस खिलाड़ी का बैकअप क्या होगा। हमने हाल ही में इस संयोजन को आजमाया है और इसीलिए यही फैसला लिया। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम को छठे विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि हार्दिक छठे गेंदबाज का विकल्प देता है लेकिन पिछले 4 मैचों में उसके बिना खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और इंदौर में छठे गेंदबाज के बिना जीते थे। इस चुनौती का बखूबी सामना किया है। 

 

 

पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा को भी श्रेय जाता है जिसने इन पर भरोसा बनाए रखा। उन्होंने कहा कि दोनों को इस तरह से खेलते देखना अच्छा है। गिल जबर्दस्त फॉर्म में थे लेकिन बदकिस्मती से डेंगू हो गया और उबरने में समय लगा। उसके बाद गर्मी में खेलना और उतनी यात्रा करना, शरीर पर असर होता ही है। श्रेयस अच्छा खेल रहा था लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहा था। उसने इस मैच में आकर अपना स्वाभाविक खेल दिखाया। हमें बड़ा स्कोर चाहिए था और उसने वह हिम्मत और हुनर दिखाया। उसे कुछ मैचों में औसत प्रदर्शन के बावजूद कप्तान से भी पूरा सहयोग मिला। स्पिनर रविंद्र जडेजा को पूरा पैकेज बताते हुए उन्होंने जडेजा और कुलदीप यादव के प्रदर्शन को भी अहम बताया।