Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोट से वापसी करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान शानदार कैच के कारण सूर्खियों में हैं। उन्होंने टूटे हुए अंगूठे के साथ फिर से चोटिल होने की परवाह ना करते हुए डाइव लगाकर कैच पकड़ा और अब्दुल्ला शफीक को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

पाकिस्तान के 402 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान दूसरे ओवर में टिम साउथी गेंदबाजी पर थे। ओवर की अंतिम गेंद पर शफीक ने हवा में शॉट खेला। विलियमसन गेंद को पकड़ने के लिए दौड़े लेकिन जब गेंद उनसे दूरी होती नजर आई तो न्यूजीलैंड के कप्तान ने डाइव लगाक कैच पकड़ लिया। इस दौरान उन्होंने फिर से चोटिल होने की परवाह नहीं की। हालांकि इस जबरदस्त कैच के दौरान भी उनका अंगूठा चोटिल ही था जिसे तस्वीर में साफ देखा भी जा सकता है। शफीक ने 9 गेंदों पर एक चौके की मदद से 4 रन बनाए।

गौर हो कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और कीवी टीम ने रचिन रवीन्द्र (108) की शतकीय और कप्तान केन विलियमसन की 95 रन की पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान को 402 रन का लक्ष्य दिया है। यह न्यूजीलैंड का विश्व कप में अब तक का सबसे बड़ा कुल भी है। रचिन ने 94 गेंदों पर 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 108 रन जबकि विलियमसन ने 79 गेंदों पर 95 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

वीडियो