Sports

बर्मिंघम (यूके): पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की प्रशंसा की। रूट और बेयरस्टो के बीच 269 रनों की साझेदारी ने इंग्लैंड को इतिहास रचने में मदद की। इस टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत पर 7 विकेट से जीत के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना सर्वोच्च सफल रन चेज किया।

सचिन ने ट्वीट किया, श्रृंखला बराबर करने के लिए इंग्लैंड की विशेष जीत। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने बल्लेबाजी को बहुत आसान बना दिया है। इंग्लैंड को शानदार जीत के लिए बधाई। 

इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने लिखा, इन दोनों के लिए प्रशंसा काफी नहीं! जो रूट अभी सबसे अच्छा टेस्ट बल्लेबाज है, लेकिन जिस तरह से जॉनी बेयरस्टो ने दोनों सराय में चुनौती का सामना किया वह शानदार था। आपको बस अपनी टोपी उतारनी है और कहो अच्छा खेला। 

भारत द्वारा निर्धारित 378 रनों के लक्ष्य का इंग्लैंड सफलतापूर्वक पीछा करने में सफल रहा। यह जीत इंग्लैंड की पहली पारी में 284 रन पर आउट होने के बाद आई है। भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे। मैच की तीसरी पारी में भारत 245 रन पर सिमट गया और इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर भारत को अपनी पहली सीरीज जीत से वंचित करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। अब इंग्लैंड और भारत साउथेम्प्टन में गुरुवार से टी20 सीरीज खेलेंगे। 

.
.
.
.
.