Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: यूं तो क्रिकेट को दुनिया की एक मुख्य खेल के रुप में जाना जाता है। यह खेल कई लोगों का सबसे लोकप्रिय खेल है। वही क्रिकेट को पैसे कमाने और करियर में सफलता पाने का एक बहुत बड़ा द्वार माना जाता है। हालांकि भारत हो या कोई और देश क्रिकेट के सभी खिलाड़ियों का दुनिया में बहुत नाम है। कई क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो अपनी पत्नियों से बहुत प्यार करते है। हालांकि किसी शायर ने कहा था जो ढल के नयी सुबह लाये वो रात हैं हम, छोड़ देते हैं लोग रिश्ते बनाकर, जो कभी न छूटे वो साथ हैं हम...ऐसे मेंं आज टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे है। तो चलिए आज हम आपको कार्तिक के जीवन की सबसे बड़ी लव कंट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे है। 

दिनेश कार्तिक की शादीशुदा लाइफ में छाए थे घने काले बादल 

PunjabKesari, Dinesh Karthik First Wife, dinesh karthik photo, dinesh karthik wife photo
किसी वक्त दिनेश कार्तिक को एक ऐसा दर्द मिला था जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। उनकी शादीशुदा लाइफ में तब घने काले बादल छागए। जब कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने उन्हें तलाक दे कर उन्हीं के करीबी दोस्त मुरली विजय से शादी कर ली।

दिनेश कार्तिक ने निकिता से क्यों लिया था तलाक 

 PunjabKesari, Dinesh Karthik First Wife, murali vijay wife photo, murali vijay photo
टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के भरोसेमंद ओपनर मुरली विजय और कार्तिक काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों सालों से अपने घरेलू राज्य तमिलनाडु के लिए साथ में क्रिकेट के मैदान पर विरोधियों का मुकाबला कर रहे थे, जबकि मैदान के बाहर विजय दिनेश कार्तिक की बीवी निकिता से चोरी-छिपे इश्क लड़ा रहे थे। जब दोनों के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ा तो कार्तिक से यह बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने तुरंत निकिता से तलाक लेने का फैसला किया। कार्तिक से तलाक लेने के बाद निकिता ने मुरली से शादी कर ली। 

दिनेश कार्तिक की दीपिका के साथ से खुली किस्मत
PunjabKesari, dinesh karthik photo, dinesh karthik wife photo, dipika pallikal photo
इससे कार्तिक और भी टूट चूके थे और वह मानसीक तौर पर बिमार भी रहने लगे थे। वह अपनी पत्नी के इस धोखे को असानी से भूला नहीं पा रहे थे। निकिता से तलाक के बाद कार्तिक काफी हताश थे। इसी बीच उनकी जिंदगी में एंट्री हुई दीपिका पल्लीकल की। दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी। दीपिका ने कार्तिक को सहारा दिया। दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में शादी कर ली। दीपिका क्रिश्चियन हैं जबकि दिनेश हिंदू हैं इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई।दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीति-रिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी की। इसके बाद से ही दिनेश कार्तिक के खेल में गजब का बदलाव देखने को मिला।    

PunjabKesari, dinesh karthik photo, dinesh karthik wife photo, dipika pallikal photo

दिनेश कार्तिक ने निदास ट्रॉफी में की शानदार वापसी 

PunjabKesari, dinesh karthik photo, dinesh karthik images
दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था, लेकिन 14 साल बाद भी वह टीम में स्थाई सदस्य के रूप में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे। हालांकि यह साल कार्तिक के क्रिकेट करियर के लिए शानदार रहा। निदास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को एक यादगार जीत दिलाने का काम किया।

दिनेश कार्तिक का यूं रहा क्रिकेट करियर 
PunjabKesari
दिनेश कार्तिक ने साल 2010 में टेस्ट खेला था। उन्होंने अब तक खेले 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर के रूप में टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टंपिंग की जबकि वनडे में 53 कैच और 7 स्टंपिंग की है। दिनेश कार्तिक ने वनडे में 90 मैचों में 1752 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 79 रन उनका बेस्ट 79 रहा है। कार्तिक ने 32 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 399 रन बनाए हैं। आईपीएल की बात करें तो वह 182 मैचों में 3654 रन बनाए हैं। IPL में कोलकाता नाइडराइडर्स को अपनी कप्तानी में क्वालीफायर तक पहुंचाया है। 

.
.
.
.
.