Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा शो (kapil sharma show) के नए एपिसोड में भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को एक चुनौती दी गई। होस्ट ने दुबे से पूछा कि वह अपने पसंदीदा कप्तान का नाम बताएं क्योंकि उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों के नेतृत्व में खेला है। भारतीय ऑलराउंडर ने एक चुटीला जवाब देने का फैसला किया जिसने दर्शकों, होस्ट और उसी पैनल पर बैठे भारतीय क्रिकेटरों को प्रभावित किया। 

शिवम दुबे ने चुटीला जवाब दिया, 'जब मैं चेन्नई के लिए खेलता हूं, तो एमएस धोनी सर्वश्रेष्ठ होते हैं, जब मैं भारत के लिए खेलता हूं तो रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ होते हैं।' जवाब पर एक मजेदार प्रतिक्रिया में रोहित शर्मा ने दुबे से तुरंत पूछा कि क्या उन्होंने इस तरह के टॉक शो में आने से पहले अपने जवाबों का अभ्यास किया है। शिवम दुबे हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। दुबे को पीठ में चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके स्थान पर तिलक वर्मा को शामिल करने की घोषणा की। 

दुबे अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। चोट के कारण वे ईरानी कप के लिए मुंबई की टीम से भी बाहर हो गए। हालांकि उनकी चोट की गंभीरता स्पष्ट नहीं है, लेकिन टीम प्रबंधन ने उनकी स्थिति को और खराब होने से बचाने के लिए सतर्क रुख अपनाया है। दुबे की अनुपस्थिति एक उल्लेखनीय कमी छोड़ती है, क्योंकि उनकी हरफनमौला क्षमताओं ने भारत को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में लचीलापन प्रदान किया। 

21 वर्षीय तिलक वर्मा ने पहले ही घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रभावित किया है और अब वह रविवार को पहले मैच से पहले ग्वालियर में भारतीय टीम में शामिल होंगे। अपनी आक्रामक शैली और दबाव को संभालने की क्षमता के लिए जाने जाते वर्मा ने भारत के लिए 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्हें भारत के मध्य क्रम को मजबूत करने में सक्षम एक होनहार प्रतिभा के रूप में देखा जाता है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है और अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर चमकने के लिए उत्सुक होंगे। तीन मैचों की टी20 सीरीज रविवार को ग्वालियर में शुरू होगी, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली में और अंतिम मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा।