Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राष्ट्रीय टीम में विकेटकीपिंग स्लॉट एक गर्म विषय रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में इस मामले में कुछ दिलचस्प जानकारी दी जिसमें खुलासा किया गया कि एमएस धोनी को वापसी के लिए मनाना एक कठिन काम होगा। रोहित ने इस बारे में भी बात की कि कैसे दिनेश कार्तिक जून में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में जगह सुरक्षित करने के लिए एक आसान विकल्प हो सकते हैं। 

रोहित ने मौजूदा आईपीएल 2024 सीजन में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को स्वीकार करते हुए खेल के दिग्गजों धोनी और कार्तिक की प्रशंसा की। रोहित वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धोनी की वीरता से विशेष रूप से प्रभावित हुए जहां उन्होंने केवल चार गेंदों पर 20* रन बनाए जिसमें हार्दिक पांड्या की गेंद पर लगातार तीन छक्के शामिल थे जिससे चेन्नई सुपर किंग्स को 206 रनों की विजयी जीत मिली। 

रोहित ने कहा, 'मैं काफी प्रभावित हुआ, खासकर दिनेश से। जिस तरह से उन्होंने कुछ रात पहले बल्लेबाजी की थी। धोनी भी 4 गेंदें खेलने आए और उन 20 रनों के साथ एक बड़ा प्रभाव डाला। आखिरकार यही खेल में अंतर था।' हालांकि जब धोनी की भारतीय राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावना की बात आई, तो शर्मा ने संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान को वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले प्रमुख कार्यक्रम के लिए टीम में शामिल होने के लिए मनाना कठिन होगा। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि एमएसडी को वेस्टइंडीज आने के लिए मनाना मुश्किल होगा। वह बीमार और थके हुए हैं। हालांकि वह कुछ और करने के लिए अमेरिका आ रहे हैं। वह गोल्फ में हैं, इसलिए मुझे लगता है कि वह गोल्फ खेलेंगे।' दूसरी ओर रोहित ने खुलासा किया कि आईपीएल 2024 में असाधारण फॉर्म में चल रहे कार्तिक को मनाना आसान काम हो सकता है। रोहित ने कहा, 'मुझे लगता है कि डीके को मनाना आसान होगा।' 

कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने एमआई के खिलाफ 53 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्रभावशाली 83 रन बनाए, लगभग अकेले ही अपनी टीम को बाद के गेम में फिनिश लाइन तक पहुंचाया। आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान रोहित की स्टंप-माइक टिप्पणी पकड़ी गई, जहां उन्होंने मजाक में कार्तिक से कहा, 'उन्हें अपने विश्व कप चयन के लिए जोर लगाना होगा, उनके दिमाग में विश्व कप (टी20) है।'