Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरते ही बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर दिया है। धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकाॅर्ड सीएसके ही अन्य खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम था जिन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है। 

धोनी ने आईपीएल 2020 के 14वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ उतरते ही 194 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ये किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा आईपीएल मैच हैं। रैना इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 193 मैच खेले हैं। हालांकि यदि रैना इस बार खेल रहे होते तो रैना के नाम ये रिकाॅर्ड बरकरार रहता। रैना के अलावा तीसरे नम्बर पर धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा का नाम आता है जिन्होंने आईपीएल में 192 मैच खेले हैं। वहीं चौथे नम्बर पर दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने 185 आईपीएल मैच खेले हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी 

194 एमएस धोनी 
193 सुरेश रैना
192 रोहित शर्मा
185 दिनेश कार्तिक 

गौर हो कि आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। धोनी की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी नम्बर पर है और आज हैदराबाद के खिलाफ वह मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी। इससे पहले सीएसके ने 3 मैच खेले हैं जिसमें उसे मात्र मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में ही जीत मिली और बाकी के 2 मैच हारे हैं।