Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अबू धाबी में खेले गए आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। वहीं आरसीबी भी प्लेऑफ में पहुंच गई है लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। सोमवार को खेले गए कैपिटल्स और आरसीबी के मैच से तीन टीमें तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि आज (3 नवम्बर) चौथी टीम का फैसला होगा। ये फैसला सनराइजर्स हैदराबाद की जीत और हार से तय होगा। 

मुंबई इंडियंस (18 अंक) सबसे पहले क्वालीफाई करने वाली टीम बनी थी। वहीं दिल्ली ने मैच जीतकर 16 अंकों के साथ कल क्वालीफाई किया। इसी के साथ ही आरसीबी के 14 अंक हैं लेकिन उसने नेट रन रेट को गिरने नहीं दिया जिसका फायदा भी उन्हें मिला और वह क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी। केकेआर की बात करें तो उसके 14 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं और वह फिलहाल चौथे स्थान पर है। 

सनराइजर्स ने 13 मैच खेले हैं लेकिन 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। लेकिन सनराइजर्स की नेट रन रेट प्लस में है जबकि केकेआर के अंक ज्यादा हैं लेकिन नेट रन रेट कम है। ऐसे में यदि सनराइजर्स आज का मैच जीत जाता है तो उसके भी 14 अंक हो जाएंगे लेकिन नेट रन रेट का उसे फायदा होगा और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। यदि सनराइजर्स नहीं जीतता तो केकेआर चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में पहुंचेगी। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स 12-12 अंकों के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। 

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप अभी भी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपना सफर समाप्त होने तक 670 रन बनाए। वहीं दूसरे नम्बर पर अभी भी शिखर धवन हैं लेकिन आरसीबी के खिलाफ खेली अर्धशतकीय पारी के कारण उनके रनों में इजाफा हुआ है। धवन के अब 14 मैचों में 525 रन हो गए हैं। देवदत्त पडिक्कल 472 रन के साथ तीसरे और विराट कोहली 460 रन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं फाफ डु प्लेसिस 449 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर एक बार फिर पर्पल कैप पर अपना कब्जा किया। रबाडा के 14 मैचों में 25 विकेट्स हो गए हैं जबकि बुमराह के 13 मैचों में 23 विकेट्स हैं। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट 20-20 विकेट्स के साथ क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।  

.
.
.
.
.