Sports

खेल डैस्क : अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाज से पहले अपने दिवंगत साथी फिल ह्यूज को याद किया। मार्मिक क्षण में वार्नर ने क्रीज से उतरने से पहले पवेलियन में ह्यूज की याद में लगी स्मारक पट्टिका को छुआ। 25 साल की उम्र में शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान गर्दन पर गेंद लगने से ह्यूज की जान चली गई थी। नवंबर 2014 के बाद से वार्नर जब भी एससीजी आते हैं वह मैच से उतरने से पहले ऐसा जरूर करते हैं।

वार्नर ने इस मौके पर कहा कि उस दिन जब वह गिरा तो यह काफी दुखद और भयानक था। आज भी यह हमें बुरी तरह प्रभावित करता है, मैंने उसे हमेशा दूसरे छोर पर देखा है। सभी लड़के जानते हैं कि वह हमारे साथ कैसा था। उसका चरित्र, उसकी ऊर्जा और उसकी मुस्कान ने कमरे को रोशन कर दिया। सभी के साथ उसकी अच्छी दोस्ती थी। कोई भी उनके बारे में कभी भी बुरा शब्द नहीं कहेगा। अगर ह्यूज होते तो ऑस्ट्रेलिया के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक होते। वह अभी भी जीवित है। उसके पास किताब में हर शॉट था, मैं आज भी उस पर सचमुच विश्वास करता हूं - अगर वह अभी भी हमारे साथ होता - तो वह टेस्ट टीम में मेरी जगह या उज़ी के उस्मान ख्वाजा की जगह होता।


बता दें कि 2014 में ह्यूज के असामयिक निधन ने क्रिकेट जगत को शोक में डाल दिया था। एससीजी ने घरेलू ड्रेसिंग रूम के पास एक पट्टिका के साथ ह्यूज को श्रद्धांजलि दी थी। वार्नर हर बार इसी को छूकर मैदान में निकलते हैं। वॉर्नर, जिनका टेस्ट करियर 112 मैचों में 26 शतकों के साथ शानदार रहा है, सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के लिए तैयार हैं। टेस्ट की बात करें तो पाकिस्तान ने मोहम्मद रिज़वान, आगा सलमान और आमेर जमाल के महत्वपूर्ण योगदान से अपनी पहली पारी में 313 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 रन बना लिए।