Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्वकप 2024 में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) के 1 ओवर में 5 छक्के लगाने के बाद इंग्लैंड में ही चल रही काऊंटी चैंपियनशिप के दौरान सरी के लिए खेल रहे बल्लेबाज डैन लॉरेंस ने भी 5 छक्के लगाते हुए एक ओवर में 38 रन बटोर लिए। वोस्टरशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में डैन ने शोएब बशीर के ओवर में यह कारनामा कर दिखाया। डैन ने अपनी पारी में 175 रन बनाए और अपनी टीम को 500 रन के पास ले गए। 


डैन ने 128वें ओवर में यह कारनामा कर दिखाया। डैन ने शोएब बशीर की पहली पांच गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाए थे। छठी गेंद पर छक्का न लग जाए इसलिए बशीर ने गेंद विकेट के बहुत बाहर फेंक दी। इसे विकेटकीपर भी पिक नहीं कर पाया और गेंद पीछे बाऊंड्री पार हो गई। इस तरह सरी को 5 रन मिल गए। शोएब की अगली गेंद नो बॉल रही जिसपर डेन ने एक रन ले लिया। इस तरह ओवर में 38 रन आ गए। ओवर की आखिरी लीगल डिलिवरी डेन के साथी डेनियल वोराल ने खेली जिसमें वह कोई रन नहीं बना पाए।


मुकाबले की बात करें तो पहले खेलते हुए सरी की शुरूआत खराब रही थी। कप्तान रोरी बर्न्स 0  पर ही आऊट हो गए। लेकिन डोन सिम्बले (76)  ने एक छोर संभालकर स्कोर बनाना जारी रखा। ओली पोप के आऊट होने के बाद सिम्बले ने जेमी स्मिथ (86)  के साथ पार्टनरशिप की और स्कोर 178 तक पहुंचा दिया। इस बीच उन्हें बेन फोक्स (52) का भी साथ मिला। 

 

मध्यक्रम में डैन लॉरेंस ने अकेले ही मोर्चा संभाला और 223 गेंदों पर 16 चौके और  6 छक्के लगाकर 175 रन बनाए। इस दौरान उन्हें जॉर्डन क्लार्क, सीन एबॉट, गस एटिंकसन का साथ मिला और सरी की टीम पहली पारी में 490 रन बनाने में सफल रही। वोस्टरशायर की ओर से टिम टेलर ने 99 रन देकर 3, बेन एलिसन, एडम फिंच और शोएब बशीर ने 2-2 विकेट लिए।