Sports

बर्मिंघम : एश्ली गाडर्नर की नाबाद 52 रन की शानदार पारी ने ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों के ग्रुप ए मुकाबले में शुक्रवार को छह गेंद शेष रहते तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने पांच विकेट 49 रन पर गंवाने के बावजूद गाडर्नर की 35 गेंदों में नौ चौकों की मदद से बनी नाबाद 52 रन की पारी के दम पर 19 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

हरमन ने 34 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 48 रन बनाये। स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 24 रन और जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 12 गेंदों में 11 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जॉनासन ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट झटके। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत : स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमाह रॉड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह 

ऑस्ट्रेलिया : अलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लानिंग (कप्तान), तालिया मैकग्रा, रेचेल हेंस, एश्ले गाडर्नर, ग्रेस हैरिस, जेस जॉनासन, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन।