Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। सीएसके की हार के बाद भी टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है जबकि केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम भी पांचवें स्थान पर कायम है। 

सीएसके और लखनऊ दोनों ने 7-7 मैच खेलते हुए 3 में हार और 4 में जीत दर्ज करते हुए 8 अंक हासिल किए हैं। लेकिन नेट रन रेट के कारण दोनों टीमें अंक तालिका में अलग-अलग स्थान पर हैं। सीएसके को हार से तालिका में भले ही कोई फर्क ना पड़ा हो लेकिन उनका नेट रन रेट गिरा है जबकि इसके उलट लखनऊ के नेट रन रेट में सुधार हुआ है। सीएसके का नेट रन रेट +0.726 से 0.529 पर पहुंच गया है जबकि लखनऊ का नेट रन रेट +0.038 से 0.123 हो गया है। 

अंक तालिका में शीर्ष पर राजस्थान रॉयल्स है, जिसने सात मैचों में छह जीत हासिल की हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स छह मैचों में चार जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा शीर्ष चार में सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। अंक तालिका में सबसे नीचे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है, जिसने अपने अभियान के बीच में केवल एक मैच जीता है। 

ऑरेंज कैप 

पर्पल कैप 

प्लेऑफ की दौर 

राजस्थान, केकेआर, सीएसके और हैदराबाद चार टीमें हैं जो वर्तमान में शीर्ष चार में हैं। शीर्ष चार टीमें आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। शीर्ष दो टीमें पहले क्वालीफायर में खेलेंगी और विजेता सीधे फाइनल में पहुंचेगा। एलिमिनेटर उन टीमों के बीच खेला जाएगा जो आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। एलिमिनेटर का विजेता क्वालीफायर 1 की हारने वाली टीम से भिड़ेगा। क्वालीफायर 2 का विजेता फाइनल में प्रवेश करेगा जो 26 मई को होगा।