Sports

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में भले ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया लेकिन मैच के बाद भी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के लबों पर महेंद्र सिंह धोनी का ही नाम था। धोनी जब क्रीज पर आए तो दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया था। राहुल ने इस माहौल पर कहा कि हम अच्छी स्थिति में थे। तभी एमएसडी आ गए और दबाव हमारे गेंदबाजों पर आ गया। विपक्षी गेंदबाजों पर उनका खौफ है। भीड़ के उग्र होने से हमारे युवा गेंदबाज दबाव में थे। चेन्नई ने इसका फायदा लेते हुए 15-20 रन अतिरिक्त खींच लिए। मैं स्थिति का आकलन करने की कोशिश कर रहा हूं। यह आज सामने आया। मुझे पता था कि सीएसके के स्पिनर दबाव बनाएंगे। मैंने अपने गेंदबाज चुने और यह सफल हो गया। 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : विश्व कप के राजा की IPL में मोहसिन ने उड़ा दी गिल्लियां, गेंद देख चौक जाएंगे आप

 

यह भी पढ़ें:- CSK vs LSG : मोईन अली के छक्कों की हैट्रिक देख बौखलाए बिश्नोई, फिर ऐसे लिया बदला, वीडियो-

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG :  धोनी के आगे लय भूले मोहसिन खान, पूर्व कप्तान ने भी डिविलियर्स स्टाइल में मारा सिक्स

 

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने केएल राहुल ने कहा कि आज क्विंटन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। चेन्नई में अलग ही गेंद का खेल खेला जा रहा है। मिनी चेन्नई की भीड़ के सामने खेल रहा था। हम एक युवा टीम हैं और इतनी भीड़ के सामने खेलकर खुश हैं। दिन के अंत में अच्छा महसूस हो रहा है। जब आप जीतते हैं, तो अधिकांश निर्णय सही लगते हैं। हम अपनी योजनाओं के प्रति प्रतिबद्ध थे। इससे वास्तव में खुश हूं। गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। टीम योजनाओं पर कायम है।

 


अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ सुपर जायंट्स चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल कर 5वें स्थान पर पहुंच गई है। लखनऊ 7 में से 4 मुकाबले जीत चुकी है।  वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबला गंवाने के बावजूद बेहतर नेट रनरेट के कारण तीसरे स्थान पर है। अंक तालिका में पहले स्थान पर राजस्थान रॉयल्स है जिसने 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। दूसरे नंबर पर 6 में से चार मुकाबले जीतकर कोलकाता बनी हुई है। आखिरी स्थान पर बेंगलुरु 7 में से 6 मैच गंवाकर बनी हुई है।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
चेन्नई ने पहले खेलते हुए रविंद्र जडेजा के 57, मोईन अली के 30 तो धोनी के 9 गेंदों पर 28 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को मजबूत शुरूआत मिली। डीकॉक और केएल राहुल दोनों ने अर्धशतक जड़ते हुए पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। डीकॉक 43 गेंदों पर 54 रन बनाकर मुस्तिफजुर का शिकार हो गए जबकि कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए निकोल्स पूरण (23) और मार्कोस स्टोइनिस (8) ने टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स :
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर