Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इकाना स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में क्रिकेट फैंस को मोईन अली का रौद्र रूप एक बार फिर से देखने को मिला। मोईन जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो वह गेंद को टाइम करने में परेशानी का सामना कर रहे थे। लेकिन 18वें ओवर में जैसे ही उनके सामने लखनऊ के स्पिनर रवि बिश्नोई आए उन्होंने हाथ खोल दिए। बिश्नोई को लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के मारे। इससे चेन्नई के स्कोर को बूस्ट भी मिला। बाएं हाथ के बल्लेबाज से लंबे-लंबे छक्के लगने के बाद बिश्नोई भी कुछ बौखलाए से नजर आए। हालांकि उन्होंने इसी ओवर में वापसी की जब 5वीं गेंद पर उन्होंने मोईन को आयुष बदोनी के हाथों कैच आऊट करवा दिया। मोईन मात्र 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनकी विकेट लेकर बिश्नोई खुश नजर आए। 

मोईन का यह सीजन में केवल दूसरा ही मुकाबला है। उन्होंने बीते मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था जहां उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। लेकिन मोईन ने गेंद के साथ कमाल करते हुए महज 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। उक्त मुकाबले में चेन्नई को हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन लखनऊ के खिलाफ इकाना स्टेडियम में उन्होंने बल्ले के साथ वापसी की। अपने शानदार स्ट्रोकिंग के लिए मशहूर मोईन ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाई जिससे चेन्नई 176 रन तक पहुंच गई।

 

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। ओपनर रचिन रविंद्र पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए थे। इसके बाद रहाणे ने 36 तो कप्तान ऋतुराज ने 17 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। मध्यक्रम में रविंद्र जडेजा चेन्नई के काम आए जिन्होंने 90 रन पर 5 विकेट गिर जाने के बाद 40 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए। मोईन अली ने 30 तो धोनी ने 9 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया और स्कोर 176 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ की शुरूआत भी अच्छी रही। केएल राहुल के साथ मिलकर डीकॉक ने पहले पावरप्ले में ही लखनऊ का स्कोर बिना विकेट खोए 54 तक पहुंचा दिया था। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स
: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर