Sports

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में अपने पांच खिलाड़ियों के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेआॅफ से बाहर निकाला। इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को 5 विकेट हराया। पंजाब ने पहले 153 रन बनाए। उसे प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को 100 रनों के अंदर आॅलआउट करना था, लेकिन चेन्नई ने 19.1 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर 159 रन बनाए। इस बार पंजाब टीम का काफी मजबूत थी। टीम में केएल राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एंड्रयू टाॅस आऐर आरोन फिंच जैसे खिलाड़ी थे। लेकिन आधी लीग के बाद हुए मैच गंवाने के कारण पंजाब प्लेआॅफ में प्रवेश करने से चूक गई। आइए जानते हैं पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के पांच खिलाड़ियों के बारे में।

लुंगी एनगिदी
लुंगी एनगिदी ने पंजाब की पारी के दूसरे ओवर में क्रिस गेल को आउट किया, जो चेन्नई के लिए सबसे बड़ी सफलता थी। फिर उन्होंने केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टाय को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस तरह उन्होंने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट चटकाए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एनिगिडी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

PunjabKesari

ड्वेन ब्रावो
कैरीबियाई गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने गेंद से कमाल दिखाते हुए पंजाब के दो अहम खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर और करुण नायर का विकेट लिया और पंजाब को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका। ब्रावो ने लुंगी एनगिदी का बाखूबी साथ निभाया और चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

सुरेश रैना
पंजाब को प्लेआॅफ से बाहर निकालने की सबसे अहम भूमिका सुरेश रैना ने निभाई। रैना तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और अंत तक नाबाद रहे। इस तरह उन्होंने 48 गेंदों पर 61 रनों की मैच विजयी पारी खेली। इसके अलावा उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के भी निकले। 

PunjabKesari

महेंद्र सिंह धोनी
हरभजन और चहर का विकेट गिरने के बाद टीम की स्थिती थोड़ी कठिन हो गई। फिर बल्लेबाजी करने आए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हर बार की तरह मैच फिनिशर का रोल अदा किया। धोनी ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई।

PunjabKesari

दीपक चहर
चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चहर को पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी करने ऊपर भेजा गया था और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। चहर ने सिर्फ 20 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से बेहतरीन 39 रन बनाए और पंजाब को जीत से दूर धकेल दिया। 

PunjabKesari