Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 45 रन से जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति एक बार फिर मजबूत कर ली है। इस जीत के बाद चेन्नई 4 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को पछाड़कर दूसरे नम्बर पर आ गई है। हालांकि दिल्ली के भी 4 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण वह तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर तीन में से दो मैच जीतकर मुंबई इंडियंस है जिसके भी 4 अंक हैं। वहीं पहले स्थान पर राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुर है जिसने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ टाॅप पर है। 

ये भी पढ़ें : CSK vs RR : चेन्नई की धमाकेदार वापसी, राजस्थान को 45 रन से हराया 

PunjabKesari

पांचवें स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है जिसके 2 अंक हैं। वहीं राजस्थान चेन्नई से हारकर छठे स्थान पर और पंजाब किंग्स 7वें स्थान पर हैं। केकेआर, राजस्थान और पंजाब तीनों के 2-2 अंक ही हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण अंक तालिका में टीमें उपर नीचे हैं। वहीं इस टूर्नामेंट में अभी तक अक भी मैच ना जीत पाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद 0 अंक के साथ अंतिम स्थान पर है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप की बात करें तो इस लिस्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली के शिखर धवन ने ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है। धवन के 186 रन हैं। वहीं दूसरे नम्बर पर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसकी कारण 176 रन के साथ वह दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नम्बर पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं जिनके 157 रन हैं। नितिश राणा अब 155 रन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं टाॅप पांच में कल की तरह आसरीबी के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स हैं जिनके 125 रन हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

पर्पल कैप अभी भी हर्षल पटेल होल्ड किए हुए हैं जिनके इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा कुल 9 विकेट्स हैं। वहीं मुंबई के राहुल चाहर 7 विकेट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे, चौथे नम्बर पर अवेश खान, ट्रेंट बोल्ड जिनके कुल 6-6 विकेट्स हैं। लेकिन टाॅप 5 गेंदबाजों में अब चेतन सकारिया भी शामिल हो गए हैं जिन्होंने केकेआर के आंद्र रसेल की जगह ली है। सकारिया और रसेल के 6-6 विकेट्स हैं लेकिन इकोनाॅमी रेट के कारण सकारिया पांचवें स्थान पर आ गए हैं।