Sports

सिनसिनाटी : वेस्टर्न और सदर्न ओपन 2020 अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में 20-28 अगस्त तक आयोजित होगा। यह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का तैयारी टूर्नामेंट होगा। यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर इस टूर्नामेंट की जगह लिंडर फैमिली टेनिस सेंटर से बदल कर बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर कर दी गई है। 1899 में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से ऐसा पांचवीं बार है जब सिनसिनाटी क्षेत्र में इसे आयोजित नहीं किया गया।

इंडियानापोलिस ने वर्ष 1914, 1917 और 1919 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी और 1920 में यह टूर्नामेंट फोर्ट वेन में आयोजित किया गया था। एटीपी मास्टर्स 1000 और डब्ल्यूटीए प्रीमियर 5 इवेंट एक ही स्थान पर दोनों सकिर्ट के खिलाडिय़ों की मेजबानी करने वाला पहला संयुक्त टूर्नामेंट होगा क्योंकि मार्च की शुरुआत में टूर को निलंबित कर दिया गया था।

वेस्टर्न और सदर्न ओपन पूर्व में ओहियो के मेसन के लिंडनर फैमिली टेनिस सेंटर में 15-23 अगस्त तक होने वाला था।दोनों टूर्नामेंट के ड्रॉ में 56 खिलाड़ी मुख्य सिंगल ड्रॉ में शामिल होंगे जबकि युगल में 32 टीमें और क्वालीफाइंग में 48 खिलाड़ी होंगे।

प्रवेश को लेकर दिशानिर्देश और समय सीमा आने वाले हफ्तों में डब्ल्यूटीए और एटीपी टूर के संयोजन के बाद घोषित की जायेगी। टूर्नामेंट में दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी। 

.
.
.
.
.