Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए स्पिनरों की पसंद में से थे। लेकिन सभी को आश्चर्य तब हुआ जब चहल ने एक भी मैच में भाग नहीं लिया और भारत में हार के कारण एक बार फिर खिताब से चूक गए। टी20 विश्व कप 2022 में मौका ना मिलने पर अब चहल ने चुप्पी तोड़ी है। हरियाणा में जन्मे इस स्पिनर ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन ने उन्हें अपनी भूमिका स्पष्ट की और वह समझते हैं। 

चहल ने कहा, 'यह एक व्यक्तिगत खेल नहीं है। हर टीम का अपना कॉम्बिनेशन सेट होता है। और फिर मैंने देखा कि अश्विन और अक्षर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं...वह चीजें जीवन में होती हैं। मुझे बस इतना पता था कि अगर मौका मिलता है तो मुझे तैयार रहना होगा और कोच और रोहित भाई ने मुझे यह स्पष्ट किया था। 

भविष्य को देखते हुए 32 वर्षीय केवल भारतीय टीम में वापसी करने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहता है। उन्होंने कहा, 'आगे 50 ओवर का विश्व कप होने जा रहा है। पिछला विश्व कप जो मैंने 2019 में खेला था, वह भी 50 ओवर का विश्व कप था। मैं इन सब चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मेरे लिए भारत के लिए खेलना मायने रखता है, यह मेरा पहला लक्ष्य है। अब मुझे अंतिम एकादश में चुना जाता है या नहीं यह मेरे हाथ में नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं इसी तरह खेलना जारी रखूंगा, अपने देश के लिए खेलूंगा और आशा करता हूं कि भारत 2023 में चैंपियन बनेगा।