Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: हरफनमौला बेन स्टोक्स के बल्ले और गेंद के जौहर के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर श्रृंखला में वापसी की। जीत के लिए 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 198 रन पर आउट हो गई। ऐसे में दूसरा टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्टोक्स की जमकर तारीफ की। 

PunjabKesari
दरअसल, मैच जीतने के बाद कप्तान जो रूट ने कहा, 'स्टोक्स अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह इसी तरह परफॉर्म करते रहेंगे। मुझे लगता है कि उनके लिए कोई सीमा नहीं है।' रूट ने कहा, 'यदि आप इसी तरह परिस्थितियों को पढ़ सकते हैं, जिस तरह स्टोक्स कर रहे हैं और आत्मविश्वास बनाए रख सकते तो इसमें कोई संदेह नहीं कि आप शानदार परफॉर्म करेंगे। स्टोक्स पिछले बारह महीनों से लगातार शानदार परफॉर्म कर रहे हैं।'

PunjabKesari
रूट ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हर व्यक्ति यह समझ रहा है कि हम एक खिलाड़ी को उसकी पूरी ताकत में देख रहे हैं, उन्हें दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी बनते देख रहे हैं।' इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, 'हमें उनका टैलेंड पहचानना होगा, उन्हें प्रोत्साहित करना होगा और उनकी महानता को समझना होगा।' बारिश के कारण पूरे एक दिन का खेल धुलने के बावजूद मिली इस जीत के नायकों में आखिरी दिन सुबह 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ कल नई गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजी की रीढ तोड़ने वाले ब्रॉड भी रहे जो पहले मैच से बाहर रहे थे। 

.
.
.
.
.