Sports

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली का मानना ​​है कि ब्रेंडन मैकुलम सफेद गेंद के लिए सही व्यक्ति हैं। मैथ्यू मॉट के बाहर जाने के बाद मैकुलम को इस भूमिका के लिए चुना गया था। वह अगले साल से इंग्लैंड के सभी प्रारूपों के कोच का कार्यभार संभालेंगे। मोईन ने इस पर कहा कि मैकुलम अगर कोच बनेंगे तो इससे जोस बटलर को मदद मिलेगी।

 

Brendon McCullum, Jos Buttler, Moeen Ali, cricket news, sports, England cricket, ब्रेंडन मैकुलम, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिकेट समाचार, खेल, इंग्लैंड क्रिकेट


मोईन ने कहा कि जोस के पास बहुत कुछ है - कप्तान, कीपर, हमारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज। मैकुलम उसे थोड़ा और आनंद दिला सकता है। वह जोस बटलर के लिए महत्वपूर्ण है। यह पूछे जाने पर कि अगर मैकुलम और बेन स्टोक्स के नेतृत्व में उन्होंने अधिक टेस्ट क्रिकेट खेला होता तो क्या वह सफल होते, मोइन ने जवाब दिया- निश्चित रूप से। एक समय था, जब मैंने पहली बार 2021 में टेस्ट से संन्यास लिया था। मैं जिस तरह से खेल रहा था मुझे आनंद नहीं आ रहा था। यह उतना मज़ेदार नहीं था। मुझे हमेशा नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने में मजा नहीं आया। मुझे लगा कि मैं अपनी बल्लेबाजी बर्बाद कर रहा हूं।


मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने सभी प्रारूपों में 6678 रन बनाने के अलावा 366 विकेट भी लिए। वह 2019 वनडे विश्व कप और 2022 टी20 विश्व कप विजेता भी हैं। मोईन ने 2019 वनडे विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को इंग्लैंड के क्रिकेटर के रूप में अपने समय में अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं। मोर्ग्स उत्कृष्ट थे। मुझे याद है कि उनके कप्तान बनने के तुरंत बाद मैं सीमा रेखा पर पकड़ा गया था। मैंने उनसे कहा: 'मुझे इसे एक बार मारना चाहिए था। उन्होंने कहा कि नहीं, अगली बार इसे मैदान से बाहर जाना होगा। मैंने सोचा: ठीक है, यह लड़का दिलचस्प है।


उन्होंने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगता है अगर कोई कहता है कि यह मत करो या वह मत करो। वह खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में उत्कृष्ट था। उसका हिस्सा बनना आश्चर्यजनक था। मोईन 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के दौरान इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले पहले ब्रिटिश एशियाई भी बने।