Sports

नई दिल्ली : भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा है कि तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की पीठ की चोट के लिए अभी सर्जरी की जरूरत नहीं है और वह जल्द टीम में वापसी कर सकते हैं। बुमराह के हालांकि अभी भी घरेलू सत्र के शेष मुकाबलों में खेलने की उम्मीद नहीं है जिसमें अगले 3 महीने में बंगलादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट को लेकर कोई बयान नहीं 

PunjabKesari, Bharat Arun,

इससे पहले अक्टूबर में बुमराह नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख फिजियोथैरेपिस्ट आशीष कौशिक के साथ ब्रिटेन जाकर अपनी पीठ समस्या के लिये विशेषज्ञों से भी मिलने गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हालांकि बुमराह की पीठ की चोट को लेकर सार्वजनिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है। 

PunjabKesari, jasprit bumrah photo, bumrah images, bumrah photos, जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ कर सकते हैं वापसी 

भरत अरुण ने संकेत दिए हैं कि बुमराह न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज को लेकर टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद टीम को उनकी कमी महसूस नहीं हो रही है जिसमें मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव गेंदबाजी आक्रमण में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप में उमेश और शमी ने अहम योगदान निभाया था।

PunjabKesari, umesh yadav photo, umesh yadav image, उमेश यादव

उमेश के प्रदर्शन से काफी प्रभावित

वर्ष 2015 से ही भरत अरुण भारतीय टीम के साथ काम कर रहे हैं और उमेश यादव (Umesh Yadav) के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं जिन्होंने 2 टेस्टों में 11 विकेट निकाले। उन्होंने कहा, ‘वह काफी मजबूत हैं और बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। वह बढि़या रिवर्स स्विंग कराते हैं। वह और शमी दोनों काफी आक्रामक हैं।' गेंदबाजी कोच ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की भी तारीफ की। 

.
.
.
.
.