Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में चल रही टी20 लीग बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर के बीच मैच अजीबो गरीब वाक्या देखने को मिला। इस मैच के दौरान एडिलेड के सलामी बल्लेबाज जैक वैदरलैंड के ऐसे रन आउट का शिकार हो गए जिससे उनका नाम इतिहास के पन्ने में दर्ज हो गया। जैक वैदरलैंड क्रिकेट इतिहास में एक ही गेंद पर दो बार आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

PunjabKesari

दरअसल एडिलेड की पारी के 10वें ओवर के दौरान वैदरलैंड बल्लेबाजी के दूसरे छोर पर थे सिडनी के गेंदबाज क्रिस ग्रीन गेंदबाजी करने के लिए आए। एडिलेड के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने गेंदबाज के सामने शॉट खेला। ग्रीन ने गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ से लगकर सीधा विकेट पर जा लगी और उन्होंने अपील कर दी।

PunjabKesari

गेंदबाज के अपील करने के बल्लेबाज रन चुराने के लिए दौड़ पड़े। लेकिन उनके साथी बल्लेबाज वैदरलैंड गेंद को देखते रहे और जब वह रन लेने के लिए दौड़े। इसके बाद सैम बिलिंग्स ने गेंद स्ट्राईकर एंड पर विकेट पर लगा दी और उन्होंने भी रन आउट करने की अपील कर दी। अंपायर ने रीप्ले में देखा तो दोनों ही बल्लेबाज रन आउट थे।

क्योंकि जब ग्रीन ने अपील की उस समय वैदरलैंड क्रीज से बाहर थे और लेकिन जब सैम बिलिंग्स ने स्ट्राईकर एंड से अपील की उस समय फिलिप आउट थे। लेकिन अंपायर ने वैदरलैंड को आउट करार देते हुए उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा। क्योंकि वह पहले आउट हुए थे। वैदरलैंड 31 रन बनाकर पवैलियन लौटना पड़ा।

इस रन पर आउट पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने अपने-अपने बयान दिए हैं। मार्क वॉ ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें विकेट के बीच में दौड़ने पर काम करने की जरूरत है। मैनें इससे पहले ऐसा रनआउट नहीं कभी नहीं देखा। वहीं गिलेस्पी ने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट में यह पहली बार हुआ है। वहीं ब्रेट ली ने कहा कि मैंने एक साथ कभी दो रन आउट नहीं देखे। 

.
.
.
.
.