Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय पैडलर भावना पटेल और सोनल पटेल को मंगलवार को टोक्यो पैरालिंपिक में महिला युगल (कक्षा 4-5) के क्वार्टर फाइनल में चीन की झोउ यिंग और झांग बियान के हाथों 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

भाविना और सोनल की जोड़ी युगल वर्ग क्वार्टर फाइनल मैच में 4-5 और कुल मिलाकर 0-2 से हार गई। झोउ यिंग ने भी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दौर में भावना को तीन सीधे सेटों में हराया और परिणामस्वरूप भारतीय पक्ष कुल मिलाकर 0-2 से मैच हार गया। 

चीनी जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 11-4 से अपने नाम किया। झोउ यिंग और झांग बियान हावी रहीं और भारतीय जोड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। दूसरे दौर में भाविना और सोनल की भारतीय टीम ने कुछ अंक हासिल किए लेकिन चीनी पक्ष ने 11-4 से आसानी से जीत दर्ज की आत्मविश्वास के दम पर झोउ यिंग और झांग बियान ने तीसरे दौर में 11-2 से जीत के साथ 3-0 से मैच जीत लिया। 

भावना ने रविवार को महिला एकल- कक्षा 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से फाइल में हारने के बाद रजत पदक जीता था। इस रजत पदक के साथ भावना भारत के लिए पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई और पीसीआई प्रमुख दीपा मलिक के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी महिला एथलीट हैं। 

.
.
.
.
.