Sports

चेन्नई : अफगानिस्तान के हाथों एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली हार से आहत पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इसके लिए अपने गेंदबाजों को दोषी ठहराया जो बीच के ओवरों में विकेट लेने में नाकाम रहे। पाकिस्तान ने सोमवार को यहां विश्व कप के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 282 रन बनाए थे। अफगानिस्तान ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से 49 ओवर में दो विकेट पर 286 रन बनाकर जीत दर्ज की।

 


बाबर ने मैच के बाद कहा कि हमने अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन गेंदबाजी में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा क्योंकि हम बीच के ओवरों में विकेट नहीं ले पाए। विश्व कप में अगर आप एक विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आपको हार का सामना करना पड़ता है। 

 

बाबर ने कहा कि हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हम विकेट नहीं ले पाए। अफगानिस्तान को पूरा श्रेय जाता है। हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं विशेष कर गेंदबाजी और फील्डिंग में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं है। पिच से दूसरी पारी में भी स्पिनरों को मदद मिल रही थी लेकिन उनके बल्लेबाजों पर किसी तरह का दबाव नहीं था।

 


अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि उनकी टीम एक पेशेवर टीम की तरह खेली। उन्होंने कहा कि यह जीत शानदार है। हमने एक पेशेवर टीम की तरह लक्ष्य का पीछा किया। हम पिछले कुछ वर्षों से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम सकारात्मक क्रिकेट खेलने के लिए अपनी तरफ से प्रयास जारी रखेंगे। आज हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। शुरू से लेकर आखिर तक मैच हमारे हाथ में था।

 


बता दें कि पाकिस्तान के लिए अब आगे की राह मुश्किल हो गई है। पाकिस्तान अब 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार के साथ टॉप 4 के दावेदारों से दूर हो गया है। पाकिस्तान अगर अगले चारों मुकाबले भी जीतती है तो वह 6 ही मुकाबले जीत पाएगी। जबकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 7 मुकाबले जीतने जरूरी है। पाकिस्तान के लिए यह राह आसान नहीं होगी क्योंकि उनके आगामी मुकाबले साऊथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंगलैंड के खिलाफ है। मौजूदा फॉर्म के हिसाब से पाकिस्तान का निचले क्रम पर नाम दिख रहा है। उम्मीद है कि 1992 की चैंपियन पाकिस्तान विश्व कप में थोड़ा बढ़िया प्रदर्शन कर अपने वत्न लौटेगी।