Sports

सिडनी : तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (12 रन पर 4 विकेट) और लेग स्पिनर एडम जम्पा (18 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 20 रन से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैकडरमाट के अर्धशतक और ऑलराउंडर माकर्स स्टॉयनिस की तूफानी पारी से 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, बारिश के कारण हालांकि श्रीलंका को डकवर्थ लुईस सिस्टम (डीएलएस) के हिसाब से 19 ओवर में 143 रन का लक्ष्य दिया गया, जबकि वह 19 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सका। 

AUS vs SL 1st T-20, AUS vs SL, Australia vs Sri Lanka 1st T20I, ऑस्ट्रेलिया vs श्रीलंका, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, श्रीलंका, Australia vs Sri Lanka, Josh Hazlewood, Adam Zampa, Sri Lanka

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड और जम्पा ने शानदार गेंदबाजी की और मिल कर सात विकेट चटकाए। हेजलवुड ने जहां चार ओवर में महज 12 रन देकर चार, वहीं जैम्पा ने चार ओवर में 18 रन पर तीन विकेट लिए। पैट कमिंस को भी एक विकेट मिला। इससे पहले मैकडरमोट और स्टॉयनिस ने बल्ले के साथ अच्छा योगदान दिया। मैकडरमाट ने जहां दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 गेंदों पर 53, वहीं स्टॉयनिस ने दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 17 गेंदों पर 30 रन की आतिशी पारी खेली। 

 

पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे जोश इंग्लिस ने हालांकि तीन चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 23 रन की अच्छी पारी खेली। श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 37 गेंदों पर सर्वाधिक 36 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने भी तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 16 गेंदों पर नाबाद 25 रन बना कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थोड़ी चुनौती दी।

AUS vs SL 1st T-20, AUS vs SL, Australia vs Sri Lanka 1st T20I, ऑस्ट्रेलिया vs श्रीलंका, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, श्रीलंका, Australia vs Sri Lanka, Josh Hazlewood, Adam Zampa, Sri Lanka

गेंदबाजी में दुनिया के नंबर एक टी-20 गेंदबाज लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने करिश्माई गेंदबाजी करते हुए कप्तान आरोन फिंच, विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और अनुभवी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के रूप में ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े विकेट चटकाए, जिसमें से दो क्लीन बोल्ड थे। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो और चमिका करुणात्ने ने दो-दो विकेट हासिल किए। दोनों टीमों के बीच अब रविवार को यहीं पर सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।

.
.
.
.
.