Sports

खेल डैस्क : एशिया कप में अपने खिताब के बचाव की शुरूआत करने के लिए पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ उतरी भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। खेल के अंत तक 1-0 से लीड बनाकर चल रही भारतीय टीम को पाकिस्तान प्लेयरों ने आखिरी मिनट में गोल कर निराशा दे दी। मैच ड्रा पर समाप्त पर हुआ। भारत की ओर से बीरेंद्र लाकड़ा ने टीम की अगुआई की जोकि टोक्यो ओलंपिक के बाद संन्यास से वापसी कर रहे हैं।

मलेशिया ने ओमान को 7-0 से हराया
विश्व कप में पहुंचने की होड़ में मलेशिया ने ओमान को 7-0 से हराया। पेनल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट राजी रहीम के छठे, 13वें और 19वें मिनट में गोल की बदौलत मलेशिया ने शुरुआती मिनटों में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद अनुभवी स्ट्राइकर फैज़ल सारी ने 23वें मिनट में गोल करते हुए हाफ़-टाइम से पहले बढ़त को 4-0 पर पहुंचा दिया। दूसरे हाफ में तीन गोल और कर मलेशिया ने मुकाबला जीत लिया। मलेशिया के हेड कोच अरुल एंथोनी ने कहा- टीम ने मैच के पहले हिस्से में जिस तरह खेल को चलाया उससे वह बहुत खुश थे। 

कोरिया ने बांगलादेश को 6-1 से हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी विजेता कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से हराया। बांग्लादेश के खोरशादुर रहमान ने मैच के छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए पहला गोल किया, लेकिन कोरिया ने वापसी करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बनाई। कोरिया के पेनल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट ताइल ह्वांग (13'), जोंघयुन जांग (18,52'), जिहुन यांग (45') ने टीम को गोल दिलाए। ह्वांग और नामयोंग ने क्रमश 22वें और 32वें मिनट में भी गोल किए। 

.
.
.
.
.