Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद में एक बार फिर से अपनी स्पिन का जादू चलाकर भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को हैरान कर दिया। टीम इंडिया से पहली पारी में 175 रन से पिछड़ने के बाद जब इंगलैंड दूसरी पारी में खेलने उतरी थी तो दर्शकों को स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन स्टोक्स इन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और मात्र 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। अश्विन ने स्टोक्स का टेस्ट फॉर्मेट में 12वीं बार विकेट निकाला। अश्विन ने स्टोक्स के खिलाफ जो 25 पारियां खेली हैं, उनमें वह इंग्लिश ऑलराउंडर पर हावी रहे हैं।

 

अश्विन अब स्टोक्स को सबसे ज्यादा बार टेस्ट में आऊट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दाएं हाथ के इस स्पिनर ने डेविड वॉर्नर को 11 बार तो इंगलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को 9 बार आउट किया है। अश्विन फिलहाल 500 टेस्ट विकेट लेने के करीब हैं। 

 

मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन कर अपना दबदबा बना लिया है। इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन पर रोकने के बाद भारतीय टीम ने केएल राहुल, यशस्वी जयसवाल और रवींद्र जडेजा की बदौलत 414 रन बनाए थे। भारतीय टीम के पास 175 रन की लीड रही। इसके जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड ने भी बाखूबी जवाब दिया और ओली पोप के शतक की बदौलत दूसरी पारी में 100 रन की लीड हासिल कर ली। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।