Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बाएं हाथ के स्पिनर एश्टोन एगर की हैट्रिक की मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 107 रन से हरा दिया। गेंद से छेड़खानी मामले में 2018 में प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका लौटे स्टीव स्मिथ ने 45 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई आस्ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट पर 196 रन बनाए। ऐसे में टी20 में आस्ट्रेलिया की तरफ से एश्टन हैट्रिक लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है। वही  टी20 क्रिकेट इतिहास में यह 13वीं हैट्रिक है। 


PunjabKesari
दरअसल, मैच में एश्टन एगर ने अपनी धांसू स्पिन गेंदबाजी करके 24 रन देकर 5 विकेट चटके। बता दें कि 2007 के पहले टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली के बाद इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले एगर दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए। वही इस मैच में यह एगर का पहला ही ओवर था और उन्होंने अपनी चौथी गेंद पर पहले फाफ डु प्लेसिस (24) ने एक्स्ट्रा कवर्स पर खड़े रिचर्डसन को आसान सा कैच थमा दिया। अगली गेंद पर एंडिलो फेहलुकवायो आते ही LBW आउट होकर पविलियन लौट गए। एश्टन की हैट्रिक गेंद थी और उसके बचाने उतरे थे डेल स्टेन जाल में फंसे और तेजी से ड्राइव करने के इरादे उन्होंने बैट चला दिया। गेंद बैट का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े कप्तान फिंच के हाथ में जा समाई और एगर ने अपने टी20 करियर की पहली हैटट्रिक अपने नाम कर ली। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत काफी खराब रही। मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस का उसके बल्लेबाज सामना नहीं कर सके। इसके बाद एगर के तीन विकेट से पूरी टीम टी20 में अपने न्यूनतम स्कोर 89 रन पर आउट हो गई। यह टी20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार भी है। मैन आफ द मैच एगर ने 24 रन देकर पांच विकेट लिए। इस प्रारूप में आस्ट्रेलिया का अपराजेय अभियान लगातार नौ मैचों का हो गया है। उसने आठ मैच लगातार जीता जबकि एक बेनतीजा रहा। आखिरी बार उसे टी20 में पराजय का सामना नवंबर 2018 में करना पड़ा था। दूसरा मैच रविवार को पोर्ट एलिजाबेथ में और तीसरा बुधवार को केपटाउन में खेला जाएगा। 

Hat-tricks for Australia in T20Is:
Brett Lee v BAN Cape Town 2007
Ashton Agar v SA Johannesburg 2020*

.
.
.
.
.