Sports

मियामी गार्डन्स : विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने आसान जीत के साथ मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन 11 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण पिछले कुछ समय में कई टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण विश्व रैंकिंग में 77वें नंबर पर खिसकने वाली और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने जर्मनी की 13वीं वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर को 6-2, 6-3 से पराजित किया। 

यह असल में महिला वर्ग में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के लिए हार का दिन था। रोमानिया की इरिना-कैमेलिया बेगू ने शीर्ष वरीयता प्राप्त आर्य सबलेंका को 6-4, 6-4 से हराया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटेविट अमेरिका की 21 वर्षीय अमेरिकी एन ली से 6-0, 3-6, 6-4 से हार गयी। महिला वर्ग में जिन अन्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा उनमें नंबर छह कारोलिना पिलिसकोवा, नंबर 11 एम्मा रादुकानु, नंबर 15 एलिना स्वितोलिना, नंबर 18 लैला फर्नांडीज, नंबर 19 तमारा जिदानसेक, नंबर 25 डारिया कसातकिना, नंबर 31 एलाइज कॉर्नेट और नंबर 32 सारा सोरिब्स टॉर्मो शामिल हैं। 

पुरुष वर्ग में जीत दर्ज करने वालों में दो बार के मियामी ओपन विजेता एंडी मर्रे भी शामिल हैं। उन्होंने फेडेरिको डेलबोनिस पर 7-6 (4), 6-1) से जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव से होगा। पिछले साल मियामी में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा ने पहले दौर के मैच में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-1, 6-1 से हराया। 

.
.
.
.
.