Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने विजाग में बुधवार रात को आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे बड़े स्कोर से हरा दिया। हालांकि इस दौरान अनुभवी ईशांत शर्मा ने केकेआर की पारी का अंतिम ओवर काफी विपरीत डाला, जब वे टीम के सर्वोच्च स्कोर के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब थे, लेकिन दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोर 272/7 के साथ समाप्त हुए। 

केकेआर ने 19 ओवरों में आंद्रे रसेल के 18 गेंदों पर 41 रनों की मदद से 264/5 रन बनाने के बाद डीसी कप्तान ऋषभ पंत ने पहले से ही व्यापक क्षति को सीमित करने की कोशिश करने के लिए इशांत को भेजा। इशांत ने रसेल को 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर से डाला जो आश्चर्यजनक गेंद से निपटने के दौरान लड़खड़ा गए और गेंद स्टंप्स से टकरा गई। रसेल ने इंशात की जबरदस्त गेंद का सम्मान किया और बल्ला भी उठाया। 

अपने पहले दो ओवरों में 35 रन देने वाले इशांत ने केकेआर की पारी के 20वें ओवर में सिर्फ आठ रन दिए और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने रसेल और रमनदीप सिंह सहित दो विकेट लिए। 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और वह सही साबित हुआ। जब सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन ने पावरप्ले में 39 गेंदों में 7 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। अंगकृष रघुवंशी ने अपने सीनियर साथी की बराबरी करते हुए शॉट दर शॉट खेला और अपना तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रन बनाए, इस पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

रसेल और रिंकू सिंह ने स्लॉग ओवरों में टीम को मजबूती प्रदान की। रसेल अपने सामान्य रूप से क्रूर थे। उन्होंने 19 में से 41 रन बनाए जबकि रिंकू के संक्षिप्त प्रवास के दौरान उन्होंने 8 गेंदों में 26 रन की मनोरंजक पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया। केकेआर अब आईपीएल इतिहास में सर्वोच्च टीम स्कोर की सूची में सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरे स्थान पर है जिसने पिछले हफ्ते मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277/3 का स्कोर बनाया था।