Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के कुछ ही दिनों बाद श्रुति रघुनाथन से शादी कर ली है। पिछले साल नवंबर में सगाई करने वाले इस जोड़े ने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक समारोह में शादी की। 

अय्यर की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं और नवविवाहित जोड़ा पारंपरिक दक्षिण भारतीय शादी के परिधान में नजर आया। दोनों को भारतीय विवाह की नियमित रस्में पूरी करते देखा गया। अय्यर जहां क्रिकेट खेलने में व्यस्त हैं, वहीं श्रुति के पास निफ्ट, भारत से फैशन मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री और पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से बी.कॉम की डिग्री है। वह वर्तमान में बेंगलुरु में लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में मर्चेंडाइज प्लानर के तौर पर काम करती हैं। 

देखें तस्वीरें 

अय्यर शानदार आईपीएल सीजन के बाद से काफी खुश हैं, जहां उन्होंने केकेआर की तीसरी आईपीएल खिताब जीत में अहम भूमिका निभाई थी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में 29 वर्षीय खिलाड़ी ने सिर्फ 26 गेंदों पर चार चौके और तीन बड़े छक्कों की मदद से नाबाद 52 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी वीरता ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर को यादगार जीत दिलाई। 

ऑलराउंडर ने कोलकाता स्थित फ्रैंचाइजी के साथ 2024 का सीजन शानदार रहा क्योंकि वह केकेआर के लिए 15 मैचों में 46.25 की औसत और 158.79 की स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाकर तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। 50 आईपीएल मैचों में बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने एक शतक और 11 अर्द्धशतक सहित 1326 रन बनाए हैं। 

अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो अय्यर ने 2021 में जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए अपना टी20आई डेब्यू किया जबकि उनका वनडे डेब्यू अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पार्ल में हुआ। दो वनडे और 9 टी20आई में उन्होंने क्रमशः 24 रन और 133 रन बनाए हैं। 20 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 1132 रन बनाए हैं और 43 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 1458 रन बनाए हैं।