Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत से केकेआर की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को झटका लग गया है जो 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंकों लेकर 5वें स्थान पर है। वहीं सीएसके इस जीत के बाद भी 8वें स्थान पर बनी हुई है। प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी सीएसके ने 13 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं। 

मुंबई इंडियंय ने बुधवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने पहली टीम बन गई है। मुंबई के 12 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हैं। वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स का कब्जा है जिन्होंने 12 में से 7 मैच जीतकर 14 अंक हैं। चौथे नम्बर पर किंग्स इलेवन पंजाब है जिसने टूर्नामेंट में वापसी की और अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। किंग्स इलेवन के 12 में से 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। 

सीएसके साथ-साथ सनराइजर्स हैदराबाद और और राजस्थान राॅयल्स के 10 अंक हैं। लेकिन जहां सनराइजर्स और राॅयल्स ने 12 मैचों में 5 जीते हैं वहीं सीएसके ने 13 मैच खेले हैं और 5 जीत पाई है। इस कारण सनराइजर्स और राॅयल्स क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप 

किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल एक बार फिर ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। उनके 595 रन है। वहीं शिखर धवन 471 रन के साथ दूसरे स्थान और डेविड वार्नर 436 रन के साथ तीसरे नम्बर पर हैं। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल क्रमशः 424 और 417 रन के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले और पर्पल कैप होल्ड करने वाले कगिसो रबाडा (23) के नजदीक हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज (बुमराह) के नाम 20 विकेट्स हैं। मोहम्मद शमी के भी 20 विकेट्स हैं लेकिन वह तीसरे स्थान पर हैं। वहीं चौथे और पांचवें स्थान पर युजवेंद्र चहल और राशिद खान हैं जिनके क्रमशः 18 और 17 विकेट्स हैं। 

.
.
.
.
.