Sports

बुडापेस्ट , हंगरी ( निकलेश जैन ) 45वें शतरंज ओलंपियाड में स्वर्ण पदक की मजबूत दावेदार भारतीय शतरंज टीम नें दूसरे दिन भी अपना विजय क्रम बरकरार रखते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की । भारत नें दूसरे राउंड में पुरुष वर्ग में आइसलैंड को 4-0 से और महिला वर्ग में चेक गणराज्य को 3.5-0.5 के अंतर से पराजित किया ।

पुरुष वर्ग में भारतीय टीम में कोच श्रीनाथ नारायनन नें एक बदलाव किया और पहले बोर्ड डी गुकेश नें टीम के लिए पहला मैच खेला जबकि कल पहले बोर्ड पर जीत दर्ज करने वाले प्रज्ञानन्दा को विश्राम दिया गया । पिछले बार के व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता डी गुकेश नें आइसलैंड के शीर्ष खिलाड़ी विगनीर स्टेफ़्न्सन को काले मोहरो से एक बेहद आक्रामक अंदाज में पराजित करते हुए अपने अभियान की शुरुआत की , दूसरे बोर्ड पर अर्जुन एरिगासी नें हनेस स्टेफ़्न्सन को , तीसरे बोर्ड पर विदित गुजराती नें हिलमिर हेमिससन को और चौंथे बोर्ड पर पेंटाला हरीकृष्णा नें हेलगी ग्रेटरसन को पराजित करते हुए लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की । पुरुष वर्ग के अन्य प्रमुख मुकाबलों में यूएसए नें सिंगापुर को 4-0 से , हंगरी नें पेरु को 3.5-0.5 से , चीन नें चिली को 3.5-0.5 से , उज्बेकिस्तान नें मिश्र को 3.5-0.5 से पराजित किया ।

PunjabKesari

महिला वर्ग में कोच अभिजीत कुंटे नें चेक गणराज्य के खिलाफ भारतीय टीम में एक बदलाव किया और शीर्ष खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली नें आज टीम में वापसी की और आर वैशाली को विश्राम दिया , हरिका नें पहले बोर्ड पर जूलिया मोवेसियन के खिलाफ एक लंबे चले मुक़ाबले में जीत दर्ज की , दूसरे बोर्ड पर दिव्या देशमुख नें नताली कनकोवा को पराजित किया तो तीसरे बोर्ड वन्तिका अग्रवाल नें टेरेजा रोडेस्टिन को मात दी , अंतिम बोर्ड पर तानिया सचदेव नें मार्टिना कोरेनोवा से ड्रॉ खेला और भारतीय टीम नें लगातार दूसरा मैच  3.5-0.5 के अंतर से जीता , अन्य प्रमुख परिणामों में हनगरी नें इक्वाडोर को 3.5-0.5 से , जॉर्जिया नें मोंटेनेग्रो को 3-1 से , पोलैंड नें ब्राज़ील को और चीन नें कोलम्बिया को 4-0 से पराजित किया ।

अब तीसरे दिन तीसरे राउंड में पुरुष वर्ग में भारत का सामना हंगरी से और महिला वर्ग में स्विट्जरलैंड से होगा ।