Sports
अहमदाबाद, 10 अक्टूबर (भाषा) भारतीय तैराकी संघ (एसएफआई) ने तरणताल खुलने से पहले शनिवार को वीडियो अभियान जारी कर तैराकों को खेल मंत्रालय से जारी मानक संचालन प्रक्रिया के बारे में समझाया।

दिशानिर्देशों के मुताबिक, तरणताल संचालन के लिए नियमित तापमान जांच और स्वच्छता से जुड़ी चीजों को एसएफआई की सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया जाएगा। इसे तैराकों तथा उनके माता-पिता के साथ भी साझा किया जाएगा।

राष्ट्रीय निकाय ने सभी राज्य इकाइयों को भी सूचित किया है कि एसओपी के कार्यान्वयन को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही राज्य सरकारों और स्थानीय प्राधिकारियों के साथ काम करते हुए 15 अक्टूबर को कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर तरणताल को फिर से शुरू करने की सुविधा प्रदान करें।


पिछले महीने गृह मंत्रालय ने देश भर के खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के उपयोग के लिए तरणताल को फिर से खोलने की घोषणा की।

एसएफआई महासचिव मोनल चोकशी ने कहा, ‘‘ इन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। हमने सभी राज्यों को कहा है कि जो प्रतिस्पर्धी तैराकों को प्रशिक्षित करते है वे एसओपी के तहत फिर से अभ्यास को शुरू करवा सकते है।’’
चोकशी ने कहा, ‘‘आने वाले हफ्तों में हमने विशेषज्ञों के साथ ऑनलाइन सत्र आयोजित करने की योजना बनाई है जो मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने से जुड़ी छोटी-छोटी सावधानियों के बारे में बताएंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.