Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को लगता है कि टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत की बैटिंग पोजीशन को गंभीरता से लेना चाहिए। वैस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था लेकिन वह 20 ही रन बना पाए थे। इसके बाद आए श्रेयस अय्यर ने 68 गेंदों में 71 रन बनाकर सबको प्रभावित कर दिया था।

Zaheer khan advised Idol batsman for number 4 position in team india
जहीर ने दोनों प्लेयर की परफार्मेंस देखने के बाद कहा कि चार नंबर पर पंत उन्हें कुछ संघर्ष करते हुए नजर आए। पंत ऐसे प्लेयर हैं जोकि अंत के ओवरों में शानदार शॉट मेकिंग के लिए जाने जाते हैं। वहीं, श्रेयस ने चार नंबर पर स्वभाविक पारी खेलकर बता दिया है कि वह ही इस नंबर के लिए प्रर्याप्त बल्लेबाज हैं। 

40 वर्षीय जहीर ने कहा कि टी-20 फॉर्मेट में आपने देखा है कि पंत के पास किस तरह की शक्ति है। उसका प्रभाव उस शक्ति के साथ आता है और अगर वह नंबर पांच पर बल्लेबाजी करता है। उस अवस्था में 15-16 ओवरों के बीच पंत ही कारगार साबित हो सकते हैं। जहीर ने कहा- पंत पिछले वनडे के दौरान पारी का निर्माण करते वक्त उलझन में दिख रहे थे। पंत आक्रामक होना पसंद करते है लेकिन क्योंकि वह उस स्थिति में है जिसे वह अन्यथा साबित करने की कोशिश कर रहा है। वह खेल की अपनी स्वाभाविक शैली से दूर जा रहा है।

Zaheer khan advised Idol batsman for number 4 position in team india

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में अभी तक पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टी-20 सीरीज के तीन मैचों में वह 0, 4, 65 रन ही बना पाए थे। वहीं, वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भले ही 20 रन बना गए थे लेकिन बात जब पारी को संवारने की थी तब वह अपना विकेट गंवाकर पवेलियन में बैठे थे। 

.
.
.
.
.