Sports

दुबई : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र में बाकी गेंदबाजों की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। चहल ने इस सीजन में आरसीबी के लिए 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं और वर्तमान में इस आईपीएल में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज स्कॉट स्टायरिस के अनुसार, चहल ने अपनी गेंदबाजी शैली में कुछ बदलाव किए हैं जिससे उन्हें महत्वपूर्ण मैचों में विकेट लेने में सफलता हासिल हो रही है। 

स्कॉट स्टायरिस, Yuzi Chahal, Bowling, UAE conditions, Stock Styris, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, युजवेंद्र चहल, IPL news in hindi, Sports news

स्टायरिस ने एक शो के दौरान कहा- चहल इस सीजन में अच्छी विकेट निकाल रहे हैं। अगर उनकी गेंदबाजी देखें तो उन्हें 12 विकेट फुलर, पांच गुड लैंथ पर मिले। अगर हम 2019 आईपीएल देखते हैं तो हम पाते हैं कि उन्हें तब 15 विकेट गुड लैंथ और तीन विकेट फुलर लैंथ पर मिले थे। स्टायरिस  ने कहा- क्योंकि यूएई और भारत में अलग-अलग परिस्थितियां हैं तो ऐसे में चहल ने बड़ी चतुराई के साथ गेंदबाजी में बदलाव किया है। 

स्टायरिस के अनुसार चहल हवा में धीमी गति से गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा है। इससे गेंद को अधिक उछाल मिलती है। यह बल्लेबाजों को ड्राइव करने के लिए आमंत्रित करता है इस तरह वह गलती करने पर मजबूर हो जाते हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा- चहल गेंद को अधिक उछाल रहे थे। सूर्यकुमार यादव ने इस पर छह के इरादे से शॉट मारा लेकिन क्योंकि बॉल फुलर थी तो यह ऊंचा चली गई और सूर्यकुमार लपके गए।

.
.
.
.
.