Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से भारत के स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ बाहर हो गए हैं। वह 3-4 जून को शादी करने के लिए तैयार हैं और 5 जून से पहले लंदन में टीम में शामिल नहीं हो सकते। गायकवाड़ को शुरू में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा WTC फाइनल के लिए बैकअप ओपनर के रूप में जोड़ा गया था, जो भारत 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

लेकिन अब जैसे ही हालात बने गायकवाड़ ने बीसीसीआई से कहा कि वह समय पर शामिल नहीं हो पाएंगे और इसलिए भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तुरंत एक विकल्प की मांग की। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, युवा यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है और वह जल्द ही टीम में शामिल होंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “वह (जायसवाल) भारतीय टीम में शामिल होंगे क्योंकि गायकवाड़ ने हमें सूचित किया है कि वह अपनी शादी के कारण उड़ान भरने में सक्षम नहीं होंगे। वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकेंगे। कोच राहुल द्रविड़ ने चयनकर्ताओं से एक विकल्प चुनने के लिए कहा। इसलिए, जायसवाल अब जल्द ही लंदन के लिए उड़ान भरेंगे।”

PunjabKesari

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया था, जहां राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के लिए खेले गए 14 मैचों में 625 रन बनाए थे। आरआर बल्लेबाज पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में था, जिसमें एक शतक भी आया। हालांकि जायसवाल कुछ दिनों में लंदन की यात्रा करेंगे, लेकिन टीम प्रबंधन ने कथित तौर पर सलामी बल्लेबाज़ को लाल गेंद से अभ्यास शुरू करने के लिए कहा है क्योंकि उनके पास पहले से ही यूके का वीजा है।

इशान किशन और रोहित शर्मा कथित तौर पर 28 मई को लंदन के लिए उड़ान भरेंगे। सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा, जो रविवार को आईपीएल फाइनल खेलेंगे, संभवत: 30 मई को रवाना होंगे। भारतीय टीम के सदस्य टीम जो पहले से ही लंदन में है, ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है।