Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में आए तो उन्होंने बाजू पर काली पट्टी बांधी हुई थी और दोनौं टीमों के खिलाड़ियों ने 2 मिनट का मौन रखा। ऐसे में फैंस ये पूछ रहे हैं कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने काली पट्टी क्यों बांधी हुई है। दरअसल, हाल ही में भारत के ओडिशा राज्य में एक रेल हादसा हुआ था और इसी वजह से दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी हुई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओडिशा के बालासोर में 2 जून को तीन ट्रेनों में हादसा हुआ था और इस दुर्घटना में शुरुआती जानकारी के मुताबिक 275 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी और हजारों की संख्या में लोग घायल हुए। इसी वजह से डब्लयूटीसी फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में दोनों टीमों खिलाड़ी काली पट्टी बांधे हुए नजर आए। 

PunjabKesari

इस ट्रेन हादसे के बाद क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गजों ने सोशल मीडिया के जरिए दुख व्यक्त किया था और कई क्रिकेटरों ने पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए इस घटना पर दुख जताया था और उन्होंने इस रेल हादसे में उन बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी के लिए मदद का हाथ बढ़ाया, जिन्होंने हादसे मे अपने अभिभावकों को खो दिया है। इसके अलावा और भी कई भारतीय क्रिकेटरों मदद के लिए सामने आए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड