Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे महिला प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में 60 रन से जीत दर्ज की है। दिल्ली की ओपनरों शैफाली वर्मा और मेग लेनिंग की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों के बाद तारा नॉरिस ने गेंदबाजी इकाई की अगुवाई की और पारी में 5 विकेट लेकर टीम की जीत सुनिश्चित की। 

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शैफाली वर्मा के 45 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रन और मेग लैनिंग के 43 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 72 रन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत शानदार शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी हुई। शैफाली और मेग के आउट होने के बाद मरिजैन कप्प (39*) और जेमीमा (22*) ने कमान संभाली और रन बनाने जारी रखे और 2 विकेट गंवाकर आरसीबी को 224 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। आरसीबी को दो ही विकेट मिले जो हीथर नाइट के नाम रहे। 

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी बेंगलुरु टीम ने स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की जोड़ी के साथ धमाकेदार ओपनिंग की और 4 ओवर में 41 रन जोड़े। लेकिन पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर डिवाइन (14) के आउट होने के बाद जोड़ी तो टूटी ही साथ ही टीम भी बिखरती हुई नजर आई। इसके बाद नेट रन रेट गिरता गया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे जो आशा शोभना (2) के विकेट के साथ कुछ देर के लिए थमे। नाइट और मेगन शट्ट ने फासला कम करने में मदद की लेकिन विकेट्स और बल्लेबाजों के अभाव के कारण वह संभल कर बल्लेबाजी करती नजर आई जिससे टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 163 रन ही बन पाई और हार के साथ डब्ल्यूपीएल अभियान की शुरूआत की। 

प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, दिशा कासत, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हीथर नाइट, कनिका आहूजा, आशा शोभना, प्रीति बोस, मेगन शुट्ट, रेणुका ठाकुर सिंह 

दिल्ली कैपिटल्स : शैफाली वर्मा, मेग लैनिंग (कप्तान), मारिजैन कप्प, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तारा नॉरिस