Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स की गुजरात जायंट्स पर 7 विकेट से जीत में शैफाली वर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। गुजरात द्वारा दिए गए 127 रन के लक्ष्य को दिल्ली ने शैफाली के 71 रनों की बदौलत 13 ओवरों में ही हासिल कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच बनकर शैफाली ने कहा कि मैंने हमेशा सीधे खेलने की कोशिश की है। आज भी यही योजना थी। जब भी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, मैंने उन गेंदों का सम्मान किया। अगर कुछ भी मेरी सीमा में होता, तो मैं उसके लिए जाती।

 

शैफाली ने कहा कि मैंने अपनी ताकत पर भरोसा किया और यह आज काम कर गया। आज मैं अंत तक रहना चाहती थी। निराश हूं कि आज पारी समाप्त नहीं कर सकी। मैं फील्डिंग में भी हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करती हूं, ज्यादा से ज्यादा रन रोकने की कोशिश करती हूं। यह हमारे प्रबंधन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, कि हम अपने क्षेत्ररक्षण पर ध्यान केंद्रित करें और टीमों को यथासंभव कम रनों तक सीमित रखें।

 

 

WPL 2024, Shafali Verma, Delhi capitals, IPL news, sports, डब्ल्यूपीएल 2024, शैफाली वर्मा, दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल समाचार, खेल


इसी तरह शिखा पांडे ने कहा कि हम सभी खुश हैं। टीम में संतुलन बनाने के लिए थिंक टैंक द्वारा किया गया काम वास्तव में अच्छा था। एक स्पिनर के रूप में मीनू (मन्नी) ने आज जिस तरह से गेंदबाजी की वह शानदार थी। हमारे बीच बहुत अच्छा तालमेल है, गेंदबाज पूरी पारी के दौरान एक-दूसरे से बात करते रहते हैं कि क्या योजना बनानी है और इस विकेट पर किस तरह की लेंथ काम कर रही है। हमारे पास जो खिलाड़ी हैं वे बहुत अनुभवी हैं, हम वहां से सीख रहे हैं।

 

 

मुकाबले की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने शैफाली वर्मा के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत गुजरात जायंट्स को 13 ओवर में ही हरा दिया। गुजरात ने पहले खेलते हुए भारती फुलमाती के 42 रनों की बदौलत सिर्फ 126 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की टीम ने शैफाली वर्मा के कारण विस्फोटक शुरूआत की। शैफाली ने जहां 71 रन बनाए तो वहीं, जेमिमा ने 38 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात जायंट्स : लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), दयालन हेमलता, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, शबनम एमडी शकील, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप
दिल्ली कैपिटल्स महिला : मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि।