Sports

खेल डैस्क : महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु से हार गई। मुंबई ने भले ही पहले खेलने उतरी बेंगलुरु को महज 135 रन पर ही रोक लिया था लेकिन उनकी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 130 रन ही बना पाई। मुकाबला गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हमने उन्हें 140 से कम पर रोक दिया। जवाब में हमारी बल्लेबाजी भी अच्छी थी लेकिन आखिरी 12 गेंदों पर हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 12 गेंदों में हमें सिर्फ एक बाउंड्री की जरूरत थी, हम उसे हासिल नहीं कर सके. यह खेल आपको हमेशा सीख देता है और दबाव में डालता है, आपको इससे सीखने की जरूरत है।

 

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि जब हमने अपना विकेट खोया तो हमारे बल्लेबाज संयम नहीं रख सके, यही निर्णायक मोड़ था। हमने इस टूर्नामेंट में एसएस (सजना) को देखा, वह वास्तव में जोरदार हिट कर सकती है और युवा खिलाड़ियों को सामने लाने के लिए यह डब्ल्यूपीएल यही कर सकता है। हमने वास्तव में कड़ा संघर्ष किया, यह सीजन हमारे लिए उतार-चढ़ाव वाला रहा है, पिछले सीजन में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हमने बहुत कुछ सीखा और उम्मीद है कि अगले सीज़न में हम अच्छी तैयारी करेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे।

 

 

मुकाबले की बात करें तो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली। आरसीबी ने पहले खेलते हुए एलिसा पेरी के 66 रनों की बदौलत 135 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई की शुरूआत सधी हुई रही। मध्यक्रम में नेट ब्रंट ने 23 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 तो अमेलिया केर ने 27 रन बनाए लेकिन आखिरी ओवरों में गिरी विकेट के कारण वह जीत हासिल करने से चूक गईं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस महिला : हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, एस सजना, हुमैरा काजी, शबनीम इस्माइल, सैका इशाक
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला : स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी मोलिनेक्स, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहैम, दिशा कसाट, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह