Sports

खेल डैस्क : गुजरात जायंट्स के लिए महिला प्रीमियर लीग का यह सीजन अच्छा नहीं रहा। वह 8 में से 6 मुकाबले गंवाकर क्वालिफिकेशन प्रक्रिया से बाहर हो गई। गुजरात की परफार्मेंस पर कप्तान बेथ मूनी ने दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम सभी पहलुओं में मात खा गए। बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं मिली और फिर जब हमने गेंदबाजी की तो रन तेजी से आने दिए। हमारे पास वापस लेने के लिए कुछ सकारात्मक बातें हैं, कुछ व्यक्तिगत प्रदर्शन जिन्होंने हमें टूर्नामेंट के दौरान कई बार प्रतिस्पर्धी होने की अनुमति दी। हमें शायद एक गेंदबाज और एक ऑलराउंडर की जरूरत थी, हमने काशवी गौतम को खो दिया, मन्नत ने दिखाया कि वह क्या कर सकती है, लॉरा जैसी कुछ बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।


शबनम शकील पर मूनी ने कहा कि उसके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है। उसका भविष्य बहुत अच्छा है और मुझे यकीन नहीं है कि मैं नेट्स में उसका सामना करना चाहूंगी। सीजन पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह निराशाजनक रहा। शायद उन्हें अगले कप्तान की तलाश करनी होगी, यह मेरे लिए कठिन रहा है। हमें एक महान कोच और उत्कृष्ट प्रबंधन मिला है, हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं और अगले सीजन में उन्हें बेहतर ढंग से एक साथ लाने की आवश्यकता होगी।


मुकाबले की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने शैफाली वर्मा के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत गुजरात जायंट्स को 13 ओवर में ही हरा दिया। गुजरात ने पहले खेलते हुए भारती फुलमाती के 42 रनों की बदौलत सिर्फ 126 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की टीम ने शैफाली वर्मा के कारण विस्फोटक शुरूआत की। शैफाली ने जहां 71 रन बनाए तो वहीं, जेमिमा ने 38 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात जायंट्स :
लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), दयालन हेमलता, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, शबनम एमडी शकील, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप
दिल्ली कैपिटल्स महिला : मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि।