Sports

स्पोर्टस डेस्क: गुरुवार को वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल)  में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैप्टिल्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 106 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य 15वें ओवर में हासिल कर लिया। डब्लूपीएल में मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि दिल्ली को दो मुकाबलों के बाद पहली हार मिली है। मुंबई की तीसरी जीत के बाद मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारी टीम में सभी गेंदबाजी करने के लिए बेताब रहते हैं।

हरमनप्रीत ने कहा, "आज हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वे मेरा काम आसान कर रहे हैं। जो भी आता है गेंदबाजी करने के लिए बेताब रहता है। जब आपके पास इतने विकल्प हों तो आपका काम बहुत आसान हो जाता है। हमारे गेंदबाजों को श्रेय जाता है। टी20 में फील्ड के हिसाब से गेंदबाजी करना अहम होता है और हम ऐसा करने में सक्षम हैं। पिछले मैच के बाद हम सभी ने चर्चा की कि हमने कुछ खराब गेंदें फेंकी। यास्तिका भाटिया और हेले मैथ्यूज ने हमें वास्तव में अच्छी शुरुआत दी। अब टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है क्योंकि पिचें धीमी होने वाली हैं।"

मैच की बात करें तो दिल्ली की पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरूआत काफी खराब रही और टीम 31 रनों पर ही अपनी 3 विकेट खो बैठी। इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग ने पारी को संभाले रखा और उन्हें जेमिमा रोड्रिग्स का साथ मिला। लैनिंग ने 41 गेंदों में 43, जबिक जेमिमा ने 18 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज मुंबई की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया और पूरी टीम 18वें ओवर में 105 रनों पर सिमट गई। मुंबई की ओर से इस्सी वोंग, हेले मैथ्यूज और सायका इशाक तीनों ने 3-3 विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 32 गेंदों में 41, जबकि हेले मैथ्यूज ने 31 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली। इसके बाद नेट साइवर ब्रंट ने नाबाद 23 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 11 रनों की पारी खेल मुंबई को आसान जीत दिलाई। दिल्ली की ओर से एलिस कैप्सी और तारा नॉरी 1-1 विकेट ही चटका पाई।