Sports

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल) के उद्घाटन संस्करण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से करारी शिकस्त दी है। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में गुजरात जायंट्स 64 रनों पर ही सिमट गई। मुंबई की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 14 चौकों की बदौलत नाबाद 65 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि यह एक शानदार शुरुआत है, यह एक सपने के सच होने जैसा लगा। पहले दिन और हमने जो कुछ भी किया वह हमारे लिए अच्छा रहा। हमने चीजों को साफ रखा। महिला क्रिकेट के लिए यह बड़ा दिन है और हमने खुद को व्यक्त करने की बात की। मैंने गेंद को अच्छे से देखा और खुद को सपोर्ट किया। जो कुछ भी मेरे रास्ते में आया, मैंने अपना बैकअप किया और यह मेरा रास्ते चलता गया। 

उन्होंने कहा, "जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमें पता था कि यह बहुत अच्छा बल्लेबाजी विकेट है। अगर आप सही क्षेत्र और सही लेंथ से गेंद मार सकते हैं और मुझे खुशी है कि हर गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की। यह हमारे लिए एक बड़ा दिन और बड़ी जीत है और जिस तरह से हमने शुरुआत की, हम वास्तव में खुश हैं।"

मैच की बात करें तो हरमनप्रीत कौर के अलावा अमेलिया केर ने 24 गेंदों में नाबाद 45 रनों की पारी खेली। इसके साथ  हारले मैथ्यूज ने भी 31 गेंदों में 47 रनों के साथ टीम के स्कोर में .योगदान दिया। मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए। गुजारत की ओर से दयालन हेमलता ने नाबाद 29 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। हालांकि, उनका साथ कोई बल्लेबाज नहीं दे पाया और पूरी टीम 15.1 ओवर में 64 रनों ेपर सिमट गई। मुंबई की ओर से सायका इशाक ने सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट चटकाए।