Sports

अहमदाबाद : भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को इस बात का दुख है कि वह बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में और रन जोड़ सकते थे। नौवें ओवर में ईश सोढ़ी की शॉर्ट गेंद पर कैच लेने से पहले त्रिपाठी ने सिर्फ 22 गेंदों में महत्वपूर्ण 44 रन बनाए। मैच के बाद इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, 'मुझे खुशी होती अगर मैं कुछ और रन बना लेता। राहुल (द्रविड़) सर और हर कोई मुझे उसी तरह खेलने के लिए कह रहा है जैसे मैं रहा हूं और देखो पहले छह ओवरों में फायदा उठाएं।' 

उन्होंने कहा, 'इतनी भीड़ के सामने खेलते हुए स्टेडियम में बहुत अच्छा माहौल है। इससे भी ज्यादा खुशी है कि हमने सीरीज जीत ली है।' बुधवार के मैच में शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने इशान किशन के आउट होने के बाद भारत को कुछ गति दी और उन्होंने कई चौके लगाकर इसे पूर्णता के साथ किया। गिल ने चौके के लिए पारंपरिक शॉट खेले, त्रिपाठी ने पावर-प्ले के अंत में भारत को 57/1 तक ले जाने के लिए चौके और छक्के वाले साहसिक शॉट लगाए। 

गति को बनाए रखने के लिए त्रिपाठी ने कीवी स्पिनरों को बैक-टू-बैक ओवरों में स्कोर लगाए। हालांकि उनकी मनोरंजक पारी का अंत तब हुआ जब उन्होंने सोढ़ी द्वारा आउट हुए। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने पावरप्ले के लिए टोन सेट किया और न्यूजीलैंड 4.2 ओवर के बाद 21/5 पर संघर्ष कर रहा था। कीवी टीम खराब शुरुआत से उबरने में कामयाब नहीं हुई और  168 रन से मैच और सीरीज हार का सामना करना पड़ा।