Sports

मुंबई (निकलेश जैन ) विश्व यूथ शतरंज चैंपियनशिप अब करीब करीब अपने आधे पड़ाव पर पहुँच गयी है । अंडर 14 ,अंडर 16 और अंडर 18 आयु वर्ग की विश्व शतरंज चैंपियनशिप में 64 खानो के इस खेल में भारत समेत 64 देशो के 462 खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे है । 11 राउंड में से राउंड 5 की समाप्ती के बाद कई भारतीय खिलाड़ी पदक की दौड़ में आगे चल रहे है । 


अंडर 18 – प्रतियोगिता के सबसे कड़े मुक़ाबले अंडर 18 वर्ग में माने जा रहे है और यहाँ भारत के नन्हें खिलाड़ी आर प्रग्गानंधा अब तक अपने बेहतरीन खेल से 4 जीत और 1 ड्रॉ के साथ सबसे आगे चल रहे है । हालांकि इतने ही अंक बनाकर ईरान के आर्यन घोलमी सयुंक्त बढ़त पर है । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पी इनियन और आदित्य मित्तल 4 अंको पर खेल रहे है । जबकि टॉप सीड अर्मेनिया के सर्गस्यन शांत 3.5 अंक ही बना पाये है । बालिका वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों से अभी और अच्छे खेल की उम्मीद है । यहाँ पर शीर्ष भारतीय वन्तिका अग्रवाल ,आशना माखीजा ,हर्षिनी ए 3.5 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है । 

देखे प्रग्गानंधा की बेहतरीन जीत का विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

अंडर 16 – आयु वर्ग में भारत के अरोण्यक घोष 4.5 अंक बनाकर इज़राइल के आर्ष दागली और रूस के रुडिक मकराइन के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है तो बालिका वर्ग मे मौनिका अक्षया ,मेहंदी सिल और साइना सोनालिका 4 अंको के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है । 


अंडर 14 आयु वर्ग में भारत के आदित्य सामंत 4.5 अंको के साथ अजरबैजान के अदिन सुलेमानली और हमवतन प्रणव आनंद के साथ सयुंक्त बढ़त पर है तो बालिका वर्ग में भारत की रक्षिता रवि नीदरलैंड की एलिने रोबेर्स के साथ 4.5 अंको पर सयुंक्त बढ़त पर चल रही है जबकि ध्याना पटेल ,सरायु वेपुला 4 अंक पर खेल रही है । 

.
.
.
.
.