Sports

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 में भले ही उमरान मलिक 157 किमी. की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं लेकिन वह अभी भी सबसे तेज गेंदबाज नहीं बने हैं। आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अभी भी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन टैट के नाम हैैं जिन्होंने 157.3 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। टैट के नाम पर इंटरनेशनल करियर में भी 100 मील के करीब गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। टैट ने अब उमरान मलिक की उस बात पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें कहा जा रहा है कि वह अख्तर का 100.2 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

Umran Malik, Shoaib Akhtar, Shaun Tait, IPL 2022, IPL news in hindi, Sports news, उमरान मलिक, शोएब अख्तर, शॉन टैट, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बहरहाल, शॉन टैट ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उमरान मलिक को आपने देखा होगा कि वो केवल तेज गति से गेंद डालना चाहते हैं और एंटरटेन करके विकेट लेना चाहते हैं। उनकी गेंदबाजी में नैचुरल आक्रामकता है। अगर वो अपने करियर की शुरूआत में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं तो उनके पास शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोडऩे का मौका रहेगा। बस उन्हें एक परफेक्ट दिन चाहिए होगा। हालांकि शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोडऩा इतना भी आसान नहीं है। इसके लिए काफी मेहनत करनी होगी।

Umran Malik, Shoaib Akhtar, Shaun Tait, IPL 2022, IPL news in hindi, Sports news, उमरान मलिक, शोएब अख्तर, शॉन टैट, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बता दें कि 22 फरवरी 2003 को शोएब अख्तर ने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद इंगलैंड के खिलाड़ी मार्कस ट्रेस्कोथिक को गेंद फेंकी थी। वहीं उमरान आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर चर्चा में आ चुके हैं। उमरान ने सीजन में अब तक 13 मैचों में 21 विकेट लिए हैं। वह पर्पल कैप की रेस में भी बने हुए हैं।
 

.
.
.
.
.