Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 सीज़न के लिए फ्रेंचाइजी में शामिल होने की अटकलों पर अपनी बात रखी है। जैसे-जैसे आईपीएल 2025 सीजन के लिए मेगा नीलामी करीब आ रही है, रोहित के भविष्य पर अनिश्चितता मंडराती जा रही है। हाल के दिनों में रोहित के मुंबई इंडियंस से दूर जाने की अटकलें तेजी से बढ़ती जा रही हैं।

 

जोंटी रोड्स, केएल राहुल, रोहित शर्मा, लखनऊ सुपर जायंट्स, आईपीएल 2025 नीलामी, Jonty Rhodes, KL Rahul, Rohit Sharma, Lucknow Super Giants, IPL 2025 Auction

 


रोड्स ने इस मुद्दे पर कहा कि मुंबई इंडियंस में लंबे समय तक मुझे लगा कि मेरे पास दुनिया की सबसे अच्छी नौकरी है। मुझे रोहित शर्मा को अभ्यास करते और क्रिकेट खेलते हुए देखने का मौका मिला। वह बहुत शानदार हैं। भले ही रोड्स मैदान पर रोहित के शानदार प्रदर्शन से आश्चर्यचकित हैं, लेकिन रोड्स को नहीं लगता कि सफलता की तलाश में एलएसजी के लिए रोहित की उपस्थिति अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि टीमों का अपना संतुलन है, टीम में कौन है। मुझे रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है, लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्हें अंदर आना चाहिए। इससे हमें अचानक अपना सेटअप बदलना होगा। जो भी हो, जैसा कि मैंने कहा, चाहे कुछ भी हो जाए, वहां कौन है? मैं समर्थन करने की पूरी कोशिश करूंगा।

 

जोंटी रोड्स, केएल राहुल, रोहित शर्मा, लखनऊ सुपर जायंट्स, आईपीएल 2025 नीलामी, Jonty Rhodes, KL Rahul, Rohit Sharma, Lucknow Super Giants, IPL 2025 Auction

 


रोहित के भविष्य को लेकर खबरों के अलावा फ्रेंचाइजी कप्तान केएल राहुल की अजीबोगरीब स्थिति भी सुर्खियों में रही है। जब रोड्स से राहुल के भविष्य के बारे में पूछा गया, तो उन्हें खुशी हुई कि वह खिलाड़ियों को बनाए रखने पर निर्णय नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से मैं अभी क्षेत्ररक्षण कोच हूं। मुझे अभी इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माने जाने वाले रोड्स अपने करियर पर पर्दा डालने के बाद भी कई वर्षों तक क्रिकेट से जुड़े रहे हैं। रोड्स अभी भी कोचिंग के अलावा विभिन्न क्रिकेट भूमिकाएँ आज़मा रहे हैं। उन्हें प्रो क्रिकेट लीग (पीसीएल) के उद्घाटन सत्र के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया गया था।