Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : बंगाल और सौराष्ट्र के बीच गुरुवार से कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा। खिताब कौन जीतेगा...इसको लेकर भविष्यवाणी करना मुश्किल है क्योंकि दोनों टीमों ने पूरे टूर्नामेंट शानदार क्रिकेट खेलते हुए फाइनल तक का सफर तय किया। लेकिन बंगाल टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके पास ट्रॉफी जीतने का सुनहरा माैका है। इसका एक मुख्य कारण है पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलना। बंगाल

बंगाल की ताकत तेज गेंदबाजी 

मैच तेज गेंदबाजों की मददगार घास वाली पिच पर खेला जाएगा। मौजूदा सत्र में बंगाल की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी रही हैं। इस दौरान आकाशदीप (37), इशान पोरेल (24) और मुकेश कुमार (18) की तिकड़ी ने शानदार गेंदबाजी की। मैच से दो दिन पहले ईडन गार्डन्स की मुख्य पिच पर घास की सतह देखने को मिली और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के पिच क्यूरेटर सुजन मुखर्जी ने कहा कि इस घास की छटनी नहीं होगी। 

PunjabKesari

आखिरी बार 989-90 में जीते थे

मुखर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी तेज गेंदबाजी सौराष्ट्र की तुलना में काफी बेहतर है और हमारे पास पिच पर एक समान घास का सतह होगी, छंटाई की अब कोई गुंजाइश नहीं है।'' दो बार की चैम्पियन बंगाल की टीम ने अपना पिछला रणजी खिताब 1989-90 में जीता था। टीम इसके बाद चार बार फाइनल में पहुंची है। 2019-20 सत्र में उसे सौराष्ट्र ने ही हराया था। सीएबी के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने बताया कि टीम को 1990 में खिताब दिलाने वाले कप्तान संबरन बनर्जी मैच से पहले ईडन गार्डन्स में घंटी को बजायेंगे। स्नेहाशीष अपने भाई भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ उस टीम का हिस्सा थे।