Sports

किंग्स्टन (जमैका) : वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें ब्रैंडन किंग टीम की कमान संभालेंगे। स्थायी कप्तान रोवमैन पॉवेल अभी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं, ऐसे में विंडीज बोर्ड ने यह फैसला लिया है। विंडीज टीम जमैका में 23-26 मई तक होने वाली 3 मैचों की सीरीज से आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप की अंतिम तैयारी करेगी। इसमें कई बड़े प्रोटियाज सितारे के खेलने की उम्मीद है।

 

शीर्ष क्रम के खिलाड़ी शाई होप और निकोलस पूरन आईपीएल में लंबे समय तक रहने के बाद टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले कुछ मूल्यवान आराम पाने के लिए मैचों से बाहर रहेंगे। वे 27 मई को त्रिनिदाद में विश्व कप टीम में शामिल होंगे। अल्जारी जोसेफ (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और शेरफेन रदरफोर्ड (केकेआर) आईपीएल नॉकआउट में शामिल टीमों के साथ हैं, और अगर उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी आईपीएल फाइनल में पहुंचने से चूक जाती हैं तो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

 

WI vs SA T20 Series, South africa vs West Indies, Brandon king, वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज, दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज, ब्रैंडन किंग

 


मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स का मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला उनके खिलाड़ियों को 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने का अवसर प्रदान करेगी। हेन्स ने कहा कि ये विश्व कप की शुरुआत से पहले आखिरी प्रतिस्पर्धी टी20ई मैचों में से हैं। खिलाड़ियों के पास अपने कौशल को निखारने और यह सुनिश्चित करने का अवसर है कि वे विश्व कप के लिए यथासंभव तैयार हैं।


व्हाइट बॉल के मुख्य कोच डेरेन सैमी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से हमने एक टीम के रूप में एक साथ नहीं खेला है, लेकिन हमने हाल ही में एंटीगुआ में एक बहुत ही उच्च तीव्रता वाला प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है। अब हमारे पास वहां से लौटने वाले अपने कुछ खिलाड़ियों को एकीकृत करने का मौका है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20I के बाद, वेस्टइंडीज 30 मई को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

 

वेस्टइंडीज टीम
ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज, फैबियन एलन, एलिक अथानाज, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, शमर जोसेफ, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, गुडाकेश मोटी, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर।

टी20 सीरीज का शैड्यूल
23 मई, पहला टी20 मैच, सबीना पार्क, जमैका
25 मई, दूसरा टी20 मैच, सबीना पार्क, जमैका
26 मई, तीसरा टी20 मैच, सबीना पार्क, जमैका